Ajinkya Rahane-prithvi shaw- Mumbai
Ajinkya Rahane-prithvi shaw- Mumbai

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. अब सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. साथ ही Prithvi Shaw को लेकर भी बड़ी अपडेट सामने आई है. यूएई में शुरू हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बीच आई यह खबर फैंस के लिए गुड न्यूज है. काफी लंबे वक्त से सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को क्या जिम्मेदारी सौंपी गई है इसके बारे में हम आपको अपनी इस खबर के जरिए बताने जा रहे हैं.

Ajinkya Rahane मुंबई टीम की करेंगे कप्तानी

prithvi shaw-Ajinkya Rahane

दरअसल सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में टेस्ट टीम में उप-कप्तानी की भूमिका निभाने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 20 सदस्यीय मुंबई की टीम का नेतृत्व करेंगे. वहीं युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस टीम के उप-कप्तान होंगे. इस खबर की पुष्टि खुद मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने की है. सोमवार को अपनी वेबसाइट पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला की अध्यक्षता वाली समिति की ओर से चुनी गई इस टीम का अनाउंसमेंट किया गया है.

साझा की गई जानकारी के मुताबिक अंकोला, गुलाम पारकर, सुनील मोरे, प्रसाद देसाई और आनंद यलविगी की मुंबई चयन समिति ने टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिक्स-अप किया है. वहीं अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे और मुंबई के संकटमोचक माने जाने वाले सिद्धेश लाड जैसे दिग्गजों को भी इस टीम में मौका दिया गया है.

यह भी पढ़ें- सैयद मुश्ताक में शानदार प्रदर्शन करने वाले ये 5 गुमनाम क्रिकेटर, नीलामी में पा सकते हैं करोड़ों

इन खिलाड़ियों को भी टीम में मिली जगह

yashasvi jaiswal

इतना ही नहीं इस टीम में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान के साथ ऑलराउंडर शिवम दुबे जैसे आक्रामक बल्लेबाजों को शामिल किया गया है. बात करें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की तो इस टूर्नामेंट के जरिए वो अपनी खोई हुई फॉर्म को वापस हासिल करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर चार टेस्ट मैचों में सिर्फ 109 रन बनाए थे. जिसके चले उन्हें काफी ज्यादा आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में रहाणे को एक भी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मौका नहीं दिया था.

रसकिन्हा ने मुंबई रणजी टीम को दिया धन्यवाद

Viren Rasquinha

वीरेन रसकिन्हा (Viren Rasquinha) ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं. उन्होंने इस खबर को लेकर एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने बताया कि, मुंबई रणजी टीम के साथ बातचीत करते हुए काफी अच्छा लगा क्योंकि वे एक नए सत्र की शुरुआत कर रहे हैं. मेरे दोस्तों नीलेश कुलकर्णी, अमोल मजूमदार, मुंबई क्रिकेट संघ को धन्यवाद देता हूं कि इस विषय पर उन्होंने मुझे टीम से बात करने के लिए आमंत्रित किया और मुझे टीम के सदस्यों की हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की. वहीं मुंबई के मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने क्रिकेटरों को प्रेरित करने वाली कुछ दिलचस्प कहानियों को साझा करने के लिए रसकिन्हा को धन्यवाद दिया है.

ऐसी है मुंबई की पूरी टीम

syed mushtaq ali trophy-MI

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ (उप-कप्तान), आदित्य तारे, शिवम दुबे, तुषार देशपांडे, सरफराज खान, प्रशांत सोलंकी, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, धवल कुलकर्णी, हार्दिक तमोर, मोहित अवस्थी, सिद्धेश लाड, साईराज पाटिल, अमन खान, अरमान जाफर, यशस्वी जायसवाल, तनुश कोटियन, दीपक शेट्टी और रॉयस्टन डियाज.

यह भी पढ़ें- T20 WORLD CUP 2021, SL vs NAM: ग्रुप-A के चौथे मैच में SRI LANKA ने Namibia को हराकर पहले मैच में हासिल की बड़ी जीत