Kumar Kartikeya
IPL 2022: Kumar Kartikeya and Ajinkya Rahane

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) एक बार फिर मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ी पारी खेलने से चूक गए. अजिंक्य रहाणे लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह अपने बल्ले से रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन, वह खुद को साबित करने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं. ऐसा ही नजारा आईपीएल 2022 के 56वें मुकाबले में देखने को मिला. जो, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) के बीच खेला गया.

रिवर्स स्वीप लगाने के चक्कर में Ajinkya Rahane ने गंवाया विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के रूप में लगा. उन्होंने 24 गेंदों में 25 रनों की धीमी पारी खेली. उनकी इस पारी में महज 3 चौंके देखने को मिले. लेकिन, वह मुंबई के युवा गेंदबाज कुमार कार्तिकेय का शिकार हो गए. यह घटना केकेआर की पारी के 11वें ओवर में देखने को मिली. जिसमें अजिंक्य रहाणे थोड़ी जल्दबाजी करते हुए नजर आए.

रहाणे ने कुमार कार्तिकेय की पहली गेंद पर बड़ा प्रहार करते हुए रिवर्स स्वीप खेलने का प्रयास किया. उनका यह शॉट् मिस टाइम हो गया. यह गेंद उनके बल्ले और पैड को भेदते हुए सीधा विकेटों पर जा लगी और कुमार कार्तिकेय की शानदार डिलिवरी पर क्लीन बोल्ड हो गए. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कुमार कार्तिकेय के सामने इस गलती को दो बार दोहराया. जिसका खामियाजा उन्हें विकेट के रूप में भुगतना पड़ा.

कुमार कार्तिकेय ने की शानदार गेंदबाजी

Kumar Kartikeya
Kumar Kartikeya

मुंबई के युवा गेंदबाज कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है. उन्होंने केकेआर के खिलाफ शानदार बॉलिंग की. उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 3 ओवरों में 32 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किए. कप्तान रोहित शर्मा इस युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन से काफी खुश हैं.

बता दें कि, कार्तिकेय सिंह 28 अप्रैल को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद अरशद खान के स्थान पर मुंबई की टीम में शामिल हुए थे, जो चोट के कारण सीजन से बाहर हो गए थे. कार्तिकेय पहले उनकी सपोर्ट टीम का हिस्सा थे. अब तक वह फ्रेंचाइजी के लिए 2 मैच खेल चुके हैं.