Ajinkya Rahane Shreyas iyer

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में Team India vs New Zealand के बीच पहला टेस्ट मैच कल से शुरु हो जाएगा। लेकिन इससे पहले क्रिकेट गलियारे में लगातार एक सवाल गूंज रहा है कि अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर व सूर्यकुमार यादव में से किसे डेब्यू कैप मिलेगी। अब मैच से पहले स्टैंड इन कैप्टन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने साफ कर दिया है कि अय्यर को पहले टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिलने वाला है।

Iyer को मिलेगा डेब्यू का मौका

Ajinkya Rahane – Rahul Dravid के सामने 6 बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन तैयार करना एक बड़ी चुनौती होने वाली है। मगर अब बुधवार को कार्यवाहक कप्तान Ajinkya Rahane ने ये साफ कर दिया है कि श्रेयस अय्यर को डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

मीडिया से मुखातिब होने पर रहाणे ने कहा, श्रेयस अय्यर इस मैच में डेब्यू करने वाले हैं। बताते चलें, केएल राहुल के चोट के चलते सीरीज से बाहर होने के बाद सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया। तभी से चर्चा चल रही थी कि द्रविड़-रहाणे अय्यर व SKY में से किसे डेब्यू कैप सौंपेंगे। अब इसपर स्थिति साफ हो गई है।

Iyer ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में

shreyas iyer ajinkya rahane

Team India के लिए सीमित ओवर क्रिकेट खेल चुके Shreyas Iyer का इंतजार खत्म हुआ और अब उन्हें कानपुर टेस्ट मैच में रेड बॉल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिलने वाला है। अब यदि श्रेयस अय्यर के फर्स्ट क्लास आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 54 मैचों में 52.18 के औसत व 81.54 की स्ट्राइक रेट से 4592 रन बनाए हैं। अय्यर के बल्ले से इस दौरान 12 शतक व 23 अर्धशतक देखने को मिले हैं।

बताते चलें, अय्यर को इससे पहले भी कई बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह बेंच पर ही बैठे रहे, मगर इस बार वह रेड बॉल क्रिकेट में एक्शन में नजर आएंगे।