ajinkya rahane 16349021473x2 1

New Zealand के साथ फिलहाल Team India 3 मैचों की T20I सीरीज खेल रही है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। पहले टेस्ट की कमान चयनकर्ताओं ने Ajinkya Rahane को सौंपी है, जबकि टीम से जुड़ते ही दूसरे टेस्ट में विराट कोहली टीम की कमान संभालेंगे। मगर इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि वह Ajinkya Rahane को ड्रॉप करके उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल करें।

Ajinkya Rahane की जगह सूर्या को करें शामिल

Ajinkya Rahane 
Ajinkya Rahane

टीम इंडिया के उपकप्तान Ajinkya Rahane पिछले कुछ वक्त से अच्छे फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। इंग्लैंड दौरे पर भी उनके बल्ले से कुछ खास पारियां देखने को नहीं मिल सकी थी। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया भारत की टेस्ट प्लेइंग इलेवन में सूर्या को खेलते देखना चाहते हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कनेरिया ने कहा,

“अजिंक्य रहाणे इस वक्त काफी खराब फॉर्म में हैं। ऑफ स्टंप के बाहर उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारत के पास सूर्यकुमार यादव और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी बेंच पर बैठे हुए हैं लेकिन मैं सूर्यकुमार यादव का चयन करूंगा। मैं हमेशा से उनका फैन रहा हूं। वो एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर हैं और मैं उन्हें जरूर टीम में देखना चाहूंगा। अब समय आ गया है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए।”

Ajinkya Rahane संभालेंगे पहले टेस्ट में कप्तानी

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane

India vs New Zealand के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के साथ होगी। इस मुकाबले के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में Ajinkya Rahane  टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके बाद दूसरे मुकाबले में कोहली लौटेंगे और कप्तानी करेंगे।

रहाणे के पास भरपूर अनुभव है, लेकिन पिछले कुछ वक्त से उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले हैं, इसलिए उनके खेलने पर तमाम लोग सवाल उठा रहे हैं। इंग्लैंड सीरीज में भी देखा गया कि वह फॉर्म से संघर्ष कर रहे थे। बताते चलें, 33 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के लिए 78 मैच खेले हैं और 39.6 के औसत से 4756 रन बनाए हैं।