Ajinkya Rahane

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जा रहे ओवल टेस्ट मुकाबले का चौथा दिन शुरू हो गया है और भारत को उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और जडेजा, कोहली के तौर पर 3 बड़े झटके लग चुके हैं. उपकप्तान लगातार इस सीरीज में बल्ले से फ्लॉप शो दे रहे हैं. उनका इस तरह से बार-बार आउट होना टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन गया है. जडेजा और कोहली ने अच्छी शुरूआत की. लेकिन, क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की गेंद पर वो 17 रन बनाकर LBW हो गए.

भारत को उपकप्तान के तौर पर लगा 5वां बड़ा झटका

Ajinkya Rahane

जड्डू का विकेट गंवाने बाद भारत ने उपकप्तान का भी अहम विकेट खो दिया था. एक बार फिर से उन्होंने फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इस पूरी सीरीज में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का खराब फॉर्म जारी है. सिर्फ लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने एक अर्धशतक (61) लगाया था. लेकिन, इसके बाद से वो बाकी टेस्ट पारियों में बल्ले खराब प्रदर्शन कर रहे हैं.

टीम इंडिया को 5वां बड़ा झटका लग चुका है. भारत के उपकप्तान का बल्ला ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में भी शांत दिखाई दिया और वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. 296 रन के स्कोर पर भारत का 5वां विकेट गिरा है. खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 200 रन से ज्यादा की लीड ले ली है.

बिना खाता खोले वोक्स की गेंद पर पवेलियन लौटे Ajinkya Rahane

photo 2021 09 05 17 05 34

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को क्रिस वोक्स ने पहले अपनी जाल में फंसाया. जिसमें उपकप्तान फंस भी गए और विकेट गंवाकर वापस पवेलियन लौट गए. भारत के लिए ये 5वां सबसे बड़ा झटका रहा. लेकिन, अब उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठना लाजमी है. क्योंकि दूसरी पारी में बड़ा स्कोर क्या वो खाता तक नहीं खोल सके. 8 गेंदों का सामना करते हुए बिना रन बनाए आउट हो गए.

photo 2021 09 05 17 06 07

टीम इंडिया की ओर से उन्हें बल्लेबाजी के दौरान लगातार संघर्ष करते हुए देखा जा रहा है. शायद यही वजह है कि, ओवल टेस्ट की दोनों पारियों में कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने उपकप्तान से पहले रवींद्र जडेजा को मैदान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था. हालांकि इस पोजिशन पर वो भी कुछ रन टीम के लिए नहीं बना सके.