Ajaj Patel reveals 5 difficult batsmen
Ajaj Patel reveals 5 difficult batsmen

भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एजाज पटेल (Ajaj Patel) से लेकर कई खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया. लेकिन, इस मैच में अगर किसी एक खिलाड़ी का दमखम बरकरार रहा तो वो कंगारू टीम के स्पिनर थे. जिन्होंने एक ही इनिंग में 10 विकेट लेकर एक नया इतिहास रच दिया. भारत इस मुकाबले को भले ही 372 रन के बड़े अंतर से जीत गया. लेकिन, ये सच है कि जब भी इस टेस्ट की बात होगी उस वक्त एजाज पटेल (Ajaj Patel) का नाम सबसे पहले आएगा.

हारकर भी कीवी टीम के इस गेंदबाज ने जीत लिया करोड़ों भारतीयों का दिल

 Ajaj Patel

कीवी टीम का ये गेंदबाज भले ही अपनी टीम को जीत नहीं दिला सका लेकिन, भारतीय फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहा. उन्होंने 47.5 ओवर में 12 मेडन के साथ 119 रन​ दिए और पहली पारी में टीम इंडिया को ऑलआउट किया. इस ऐतिहासिक कामयाबी के बाद स्पिनर ने भारतीय गेंदबाज आर अश्विन के साथ बात की. इस दौरान उन्होंने 5 बल्लेबाजों के नाम बताए हैं, जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल है.

एजाज पटेल (Ajaj Patel) ने अपनी बातचीत में सबसे पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम लिया. जिन्हें उन्होंने खुद बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा था. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपनी सबसे मुश्किल बल्लेबाजों की सूची में विराट का नाम रखा था. इसके बाद उन्होंने डेब्यूडेंट क्रिकेटर श्रेयस अय्यर का भी नाम लिया.

इन 5 बल्लेबाजों को एजाज ने बताया मुश्किल बल्लेबाज

 Ajaj Patel reveals 5 difficult batsmen

अय्यर ने इस सीरीज के पहले मैच में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा इंग्लैंड के जो रूट, और अपनी ही टीम के कप्तान केन विलियमसन और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम लिया. ये वो 5 बल्लेबाज रहे जिन्हें कीवी स्पिनर सबसे मुश्किल बल्लेबाज मानते हैं.

एजाज पटेल (Ajaj Patel) टेस्ट क्रिकेट की एक ही पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज के तौर पर अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. उनसे पहले इस सूची में भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले और इंग्लैंड के जिम लेकर का नाम शामिल था. जिन्होंने टेस्ट की एक ही पारी में 10 विकेट झटके थे. पहली बार ये कारनामा जिम लेकर ने किया था.

पहली बार जिम लेकर फिर कुंबले ने रचा इतिहास

anil kumble jim laker

साल 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट की एक पारी में इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने 10 विकेट लिए थे और एक नया इतिहास रच दिया था. इसके बाद काफी लंबे वक्त बाद भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने ये कारनामा किया. 1999 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में एक ही पारी में 10 बल्लेबाजों का शिकार किया था. अब इस लिस्ट के तीसरे स्टार एजाज पटेल (Ajaj Patel) बन गए हैं.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score