Ravichandran Ashwin, Team India vs New Zealand
ajaz patel, Team India vs New Zealand

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। दूसरे दिन का पहला सेशन दोनों टीमों के लिए मिला-जुला रहा। जहां, शुरुआत में किवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने 2 विकेट चटकाए, तो वहीं 28 ओवर में भारत ने 64 रन बनाए। मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल ने भारतीय पारी को संभाला है। ये सेट जोड़ी दूसरे सेशन में भी इसी तरह बल्लेबाजी करना चाहेगी।

Team India का स्कोर 285-6

ajax patel
ajax patel

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन 221-4 का स्कोर खड़ा किया था। मयंक अग्रवाल और रिद्धिमान साहा क्रीज पर थे, जब दूसरे दिन का खेल शुरु हुआ। लेकिन Ajaz Patel ने शुरुआत में ही साहा को 27 (62) पर LBW कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर कीवी स्पिनर ने रविचंद्रन अश्विन को शून्य पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इस तरह भारत ने शुरुआत में एजाज पटेल की लगातार दो गेंदों पर विकेट गंवाए। लेकिन फिर मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी की। पहले सेशन में 28 ओवर का गेम खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने 64 रन बनाए और 2 विकेट गंवाए। क्रीज पर मयंक 146 (306) और अक्षर 32 (98) पर नाबाद डटे हुए हैं।

Ajaz Patel ने रचा इतिहास

Ajaz Patel
Ajaz Patel

न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज Ajaz Patel भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बन चुके हैं। अब तक भारतीय टीम ने 6 विकेट खोए हैं और सभी 6 विकेट एजाज के खाते में रहे हैं। दूसरे दिन पहले सेश में कीवी स्पिनर ने साहा व अश्विन को लगातार दो गेंदों पर आउट किया।साहा को LBW करने के साथ ही कीवी गेंदबाज ने पारी में 5 विकेट भी हासिल किए।

Ajaz Patel भारतीय सरजमीं पर शुरुआती 6 विकेट लेने वाले दूसरे विदेशी गेंदबाज हैं। इससे पहले इंग्लैंड जॉन लीवर ने ये कारनामा (अपने डेब्यू टेस्ट) 1976 में दिल्ली टेस्ट में किया था। बताते चलें, एजाज का मुंबई से अलग की लगाव लगता है, क्योंकि उनका जन्म भी इसी शहर में हुआ था। हालांकि 8 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड जाकर बस गए थे।