Hardik Pandya Slammed by Ajay Jadeja on Fitness

Hardik Pandya: भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) अपनी फिटनेस के मसले के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे, आईपीएल 2022 में उन्होंने अगभग 6 महीने के अंतराल के बाद मैदान पर वापसी की और गुजरात टाइटंस की कमान संभालते हुए टीम को प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बनाया। लेकिन इसी बीच एक बार फिर पाण्ड्या की फिटनेस को लेकर चर्चा गरम हो गई है।

क्योंकि टूर्नामेंट की शुरुआत में धारदार गेंदबाजी रहे हार्दिक ने पिछले 5 मैचों में सिर्फ 1 ओवर ही डाला है। अब पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में क्रिकेट विश्लेषक के तौर पर कार्यरत अजय जडेजा ने हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस को लेकर टिपण्णी की है।

Hardik Pandya की फिटनेस को लेकर बोले अजय जडेजा

Matthew hayden praised Hardik Pandya captaincy in IPL 2022

हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस गुजरात टाइटंस के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी गौर करने की बात है। आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों में इस खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से कहर मचा दिया था। लेकिन अब बीते 5 मैचों में हार्दिक के बल्ले से सिर्फ 49 रन निकले हैं और उन्होंने इस दौरान लखनऊ सुपर जाइनट्स के खिलाफ सिर्फ 1 ओवर डाला।

इससे पहले चेन्नई के खिलाफ मैच में उन्होंने प्लेइंग एलेवन से बाहर बैठने का फैसला भी किया था। पाण्ड्या के बारे में बातचीत करते हुए अजय जडेजा का कहना है कि वे दिखावा करने की कोशिश कर रहें हैं और और अपनी बिगड़ी फिटनेस के वो खुद दोषी है। जडेजा ने क्रिकबज के माध्यम से कहा,

उसके (हार्दिक पंड्या) किसी और को नहीं बल्कि खुद को दोष देना है। इसमें कोई संदेह नहीं था कि वह चोटिल हो गया था, वह वापसी कर रहा था। उसने 140 किमी/घंटा पर गेंदबाजी की, जो शायद टीम की आवश्यकता से अधिक थी। उसने शायद कोशिश की यह दिखाने के लिए कि वह ऐसा कर सकता है, संदेह करने वालों को गलत साबित करना चाहता था।”

गुजरात टाइटंस प्लेऑफ़ में प्रवेश करने वाली पहली टीम

LSG vs GT - Gujarat Titans won

गौरतलब है कि हार्दिक पाण्ड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 के पॉइंट्स टेबल में 9 मैच जीतकर शीर्ष स्थान पर विराजमान है और इस साल प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई है। इस शानदार प्रदर्शन के बाद हार्दिक पाण्ड्या की कप्तानी की हर ओर तारीफ की जा रही है।

मौजूदा सीजन की लीग में गुजरात के अभी भी 2 मैच शेष है, इन 2 मैचों में सभी की नजर हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) पर टिकी रहने वाली है, क्योंकि अगर गुजरात को अपने पहले ही सीजन में ट्रॉफी पर कब्जा जमाना है तो कप्तान की फिटनेस उसमें निर्णायक भूमिका निभा सकती है।