एडम मारक्रम

इन दिनों साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है। टी 20 सीरीज  1-1 के स्कोर के साथ ड्रॉ पर खत्म हुई। अब दोनों टीमों की नजरें 2 अक्टूबर से शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने साफ कर दिया है कि उनकी टीम आत्मविश्वास से भरी है।

परिस्थितियों के बारे में नहीं सोच रही टीम

एडम मारक्रम

भारत के साथ टी 20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर खत्म हुई। इस सीरीज के बाद अब मेहमान टीम के ओपनर बल्लेबाज एडेन मार्करम ने भारत की परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए कहा,

“खिलाड़ी सकारात्मक और उत्साहित हैं और हम चेंजरूम में एक बहुत अच्छी शारीरिक भाषा बनाए रख रहे हैं, जो वास्तव में हमें मजबूती दे रही है। कुल मिलाकर हम परिस्थितियों को लेकर ज्यादा सोचने नहीं जा रहे हैं। हमें काफी हद तक पता है कि वह ऐसी होने वाली है और हमें सिर्फ अपना काम पूरा करना है।”

भारत ए के खिलाफ दिखाया दमखम

एडम मारक्रम

एडेन मारक्रम ने भारत ए के खिलाफ खेलते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। दोनों टीमों के बीच खेले गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मार्करम ने दूसरे मैच में ताबड़तोड़ 161 रन बनाए थे। जबकि सामने कुलदीप यादव और उमेश यादव जैसे धाकड़ गेंदबाज भी मौजूद थे। हालांकि मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था लेकिन इस शानदार पारी के लिए एडम मार्करम को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था।

“पर्सनली बताऊं तो मैदान के बीच में समय बिताना अच्छा था। मुझे लगता है कि हमें मिलने वाले विकेट, ए सीरीज में मिले विकेटों से काफी अलग होंगे।”

“भारत ही नहीं, मुझे लगता है कि यह उपमहाद्वीप में कहीं का दौरा आसान नहीं होता है। यह चुनौतियों से भरा है, लेकिन अगर हम उन चुनौतियों पर पार पा सकते हैं तो यह फायदेमंद होगा।”

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अगरवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और उमेश यादव।

साउथ अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (C), टेम्बा बावुमा, थुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एइडन मार्कराम, सेनुरन मुथुस्सामी, लुंगी एनगिडी, एरिक नॉर्टजे, वर्नोन फिलेंडर, डेन पिड्ट, कागेट, कागिस, कैसिनो।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *