Aiden Markram
Aiden Markram

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने दुबई के मैदान पर खेले गए T20 World Cup 2021 के 18वें मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया है। अफ्रीका की ये इस सीजन की पहली जीत है। टीम को जीत दिलाने में विस्फोटक बल्लेबाज Aiden Markram का बड़ा योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने एक तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को 144 के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर Aiden Markram की जमकर तारीफ हो रही है।

साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से जीता मैच

T20 World Cup 2021: साउथ अफ्रीका की शानदार जीत के बाद छाए Aiden Markram
T20 World Cup 2021: साउथ अफ्रीका की शानदार जीत के बाद छाए Aiden Markram

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर टेम्बा बावुमा ने फील्डिंग का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 144 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने सिर्फ 2 विकेट गंवाए और 10 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया, 8 विकेट से मैच जीत लिया।

इस जीत में Aiden Markram का बड़ा योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने तीसरे विकेट के लिए रसी वार देर दुसेन के साथ मिलकर 83 रनों की साझेदारी की और सिर्फ 26 गेंदों पर 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। मार्करम ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके व 4 छक्के लगाए। उनकी इस तूफानी पारी की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Aiden Markram की हो रही तारीफ