Aiden Markram IPL Auction 2022

IPL 2022 के लिए चल रहे ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगाने का सिलसिला जारी है. इस लिस्ट में एडन मार्क्रम (Aiden Markram) का भी नाम आ चुका है. पिछले साल साउथ अफ्रीका टीम का ये बल्लेबाज पंजाब किंग्स का हिस्सा था. लेकिन, उन्हें फ्रेंचाइजी ने नीलामी पहले ही रिलीज कर दिया था. पिछले सीजन में वो दूसरे हाफ में इस टीम से जुड़े थे. उन्हें अपनी टीम से जोड़ने के लिए पहले हैदराबाद और पंजाब किंग्स इसके बाद मुंबई की भी एंट्री हुई. लेकिन, आखिर में एडन मार्क्रम (Aiden Markram) को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.60 करोड़ में अपनी टीम से जोड़ लिया है.

ऐसा रहा था पिछले साल इस बल्लेबाज का प्रदर्शन

Aiden Markram IPL 2022

एडन मार्क्रम (Aiden Markram) मिडिल ऑर्डर के शानदार प्लेयर हैं. उन्होंने खुद को कई बार साबित भी किया है. टी-20 फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी का कोई जवाब नहीं है. क्रीज पर जमने के बाद तो बड़े से बड़े गेंदबाज भी उनके सामने पानी भरते नजर आते हैं. आईपीएल टूर्नामेंट में पिछले साल उनका पहला डेब्यू था. इसके बाद उन्होंने फिर से मेगा ऑक्शन में अपना नाम दिया है. उन्हें 14वें सीजन में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन, इस बार उम्मीद है कि हैदराबाद की ओर से उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिलेगा.

इस टीम ने जताया अफ्रीकी बल्लेबाज पर भरोसा

Aiden Markram

दरअसल पंजाब किंग्स की ओर से एडन मार्क्रम (Aiden Markram) को दूसरे हाफ में रिप्लेसमेंट के तौर पर खेलते हुए देखा गया था. क्योंकि कई खिलाड़ियों ने कोरोना महामारी के चलते अपना नाम वापस ले लिया था. ऐसे में अफ्रीकी के इस बल्लेबाज को पंजाब टीम ने खुद से जोड़ा था. उन्हें 6 मैच में मैनेजमेंट ने खेलने का मौका दिया था. 6 मुकाबले में 29 की औसत से उन्होंने 146 रन बनाए थे. हालांकि जिस तरह से व्हाइट बॉल क्रिकेट में इस समय उनका प्रदर्शन रहा है उसके मुताबिक लंबी बिडिंग वॉर के बाद आखिरी में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने हासिल कर लिया है.

बेस प्राइज- 1 करोड़

मिलने वाली राशि- 2 करोड़ 60 लाख

खरीदने वाली टीम- सनराइजर्स हैदराबाद