Ahmed Shehzad 3
Ahmed Shehzad and Waqar Younis

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) ने पूर्व बॉलिंग कोच वकार यूनिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. एक समय था जब अहमद शहजाद पाकिस्तान टीम के अहम सदस्य हुआ करते थे. लेकिन, वह वनडे टीम से पिछले 5 सालों से बाहर चल रहे हैं. बाबर को कप्तानी मिलने के बाद से भी उन्हें नजर अंदाज किया जाने लगा. वहीं उन्होंने पाक टीम नें शामिल ना किये जाने को लेकर वकार यूनिस पर संगीन आरोप लगाए हैं.

Ahmed Shehzad ने वकार यूनिस पर साधा निशाना

Ahmed Shehzad 2
Ahmed Shehzad

सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) ने पाक टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2019 में खेला था. उसके बाद उनके करियर का ग्राफ नीचे गिरता चला गया और शहजाद खराब फॉर्म और इंजरी के चलते टीम में वापसी नहीं कर पाए. वहीं साल 2016 में इस खिलाड़ी को टेस्ट और वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था.

उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व बॉलिंग कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) पर बड़ा आरोप लगाया है कि वकार को साल 2016 में एक रिपोर्ट पेश की थी. जिसमें कहा गया था कि अहमद शहजाद और अमर अकमल को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. हालांकि इस मामले पर अहमद शहजाद को कोई अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया. जिस पर अहमद शहजाद ने अब लंबे समय बाद चुप्पी तोड़ते हुए कहा,

‘मैने रिपोर्ट खुद तो नहीं देखी है, लेकिन पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि ये बात उस रिपोर्ट में कही गई है. मेरा मानना है कि इन सब बातों पर आमना सामना होना चाहिए. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. उनके शब्दों ने मेरा करियर खराब कर दिया’. हमारे सीनियर खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी दुनिया में किसी  सफला को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं.’

कुछ ऐसा रहा है शहजाद का करियर

Ahmed Shehzad 2
Ahmed Shehzad

 पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) काफी लंबे समय टीम से बाहर चल रहे हैं, जिसकी वजह से टेस्ट में ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाए हैं, उन्होंने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40.91 की औसत से 982 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन शतक और चार अर्धशतक लगाए.

शहजाद के नाम पर 81 वनडे इंटरनेशनल में 32.56 की औसत से 2605 रन दर्ज हैं, जिसमें छह शतक और 14 अर्धशतक दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो शहजाद ने 59 मुकाबलों में 25.80 की औसत से 1471 रन बनाए हैं.