इंग्लैंड और वेल्स में जारी विश्व कप 2019 का 36 वां मुकाबला पाक और अफगान टीम के बीच खेला गया. इस मैच को पाकिस्तान टीम ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया. इस मैच में जीत के साथ पाकिस्तान ने अपना सेमीफाइनल का रास्ता  थोड़ा आसान किया है, लेकिन अफगान टीम अभी तक कोई मैच नहीं जीत पाई है.

अफ़ग़ानिस्तान के हारने के बाद पाकिस्तान और अफ़ग़ान प्रशंसक मैदान पर उपद्रव मचाने लगे इसके बाद उन सबको स्टेडियम के बाहर फेक दिया गया.

मैच के बाद मैदान पर उतरे अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान के प्रशंसक

पाकिस्तान

क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल बोला जाता है, पर शनिवार को पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के मैच खत्म होने के बाद दोनों ही देशो के क्रिकेट प्रेमियों ने सभी हदें पार कर दी.

मैदान पर उतर कर वह खिलाड़ियों के साथ मार पीट करने लगे. इन सबमे अफ़ग़ानिस्तान के एक खिलाड़ी के गले पर चोट लग गयी इसके बाद से आईसीसी के सुरक्षा बलों ने उन सब पर काबू पाया.

स्टेडियम मे अफ़ग़ान और पाक प्रशंसक आपस मे भिड़े

पाकिस्तान

यह तो रही मैदान की बात अब जानिये की मैच के बीच मे ही पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के समर्थक आपस मे भीड़ गए और एक दूसरे से धक्का मुक्की करने लगे. बोतलें फेंकी गई, कुर्सियां भी फेंकी गईं, जमकर मुक्‍के भी बरसाए गए.

इस दौरान सुरक्षा नाम की कोई चीज वहां नजर नहीं आई. इतना सब करने के बाद भी जब चैन नहीं आया तो स्टेडियम के बाहर जा कर लड़ने लगे.

ऐसा रहा अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला

पाकिस्तान
84144638

पाकिस्तान ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 का 36वा मुकाबला बहुत ही आसानी से जीत लिया और अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 228 रनों का लक्ष्य दिया था.

पाक ने काफी संघर्ष के बाद यह लक्ष्य 49.3 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ मैन इन ग्रीन 9 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका मे चौथे स्थान पर है.

https://twitter.com/MSQ_SS/status/1145031664227295232

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *