These 3 captains can leave the command of the team after the T20 World Cup
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 World Cup 2022: किसी भी खेल में टीम का कप्तान उनकी सबसे बड़ी ताकत होता है. कप्तान की जिम्मेदारी निभाना किसी भी खिलाड़ी के आसान नहीं होता है क्योकि अपनी टीम के बेहतर प्रदर्शन के साथ-साथ आपको खुद के प्रदर्शन पर भी ध्यान देना होता है. किसी बड़े इवेंट में आप अपने देश का प्रतिनिधत्व कर रहे है तो यह जिम्मेदारी और भी ज्यादा बड़ी हो जाती है. बड़े पद के साथ बड़ी जिम्मेदारियाँ भी आती है और कई खिलाड़ी इनको बखूबी निभाते है तो कई दबाव में बिखर जाते है.

आगामी महीने में क्रिकेट के टी20 वर्ल्ड कप  (T20 World Cup 2022)का आयोजन होने वाला है. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी और सभी ट्राफी पर कब्ज़ा जमाना चाहेंगी. वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में कप्तान की जिम्मेदारी और जीत का दबाव काफी बढ़ जाता है. ऐसे में आज हम बात करते है मौजूदा समय के तीन ऐसे कप्तानों के बारे में जो टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपनी टीम की कप्तानी को छोड़ सकते है.

1. आरोन फिंच

Aaron Finch

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टी20 कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) का. फिंच ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक है. हल ही में आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 पर ज्यादा ध्यान देने के लिए उन्होंने वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. फिंच साल 2014 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान है और वो सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान है. उन्होंने 68 मैचों में कप्तानी की है जिसमें टीम को 36 मैचों में जीत मिली है और 29 में हार.

अपनी कप्तानी में फिंच का प्रदर्शन थोडा गिर जाता है. उनका करियर औसत भी कम हुआ है तथा स्ट्राइक रेट भी गिरता हुआ नज़र आया है. फिंच के टी20 करियर की बात करे वो उन्होंने अभी तक 95 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 34.70 की औसत से 2915 रन बनाए है जिसमें दो शतक और 12 अर्धशतक शामिल है. ऐसे में अपने करियर को थोडा और लम्बा करने के लिए उम्मीद है की वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के बाद फिंच टीम की कप्तानी छोड़ सकते है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse