एमएस धोनी
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

शुक्रवार, 9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का आगाज होने जा रहा है। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को अपना पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ 10 अप्रैल को खेला जाएगा।

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछला सीजन बहुत ही निराशाजनक रहा था, क्योंकि इतिहास में पहली बार फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट में तो हिस्सा लिया, लेकिन वह प्ले ऑफ में नहीं पहुंच सकी। अब इस सीजन में फैंस धोनी के नेतृत्व में टीम की वापसी की उम्मीद करेंगे।

मगर ऐसा माना जा रहा है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) के बाद सुरेश रैना टीम की कमान संभाल सकते हैं। लेकिन यदि आप टीम में देखें, तो रैना के अलावा कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें चेन्ऩई की कमान सौपी जा सकती है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 स्टार खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें धोनी के बाद मिल सकती है सीएसके की कप्तानी।

MS Dhoni के बाद 3 खिलाड़ी बन सकते हैं CSK के कप्तान

1- रविंद्र जडेजा

07jadeja

इस लिस्ट में पहला नाम स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का आता है। जडेजा काफी लंबे समय से चेन्नई हिस्सा है और अगर अगले साल खेले जाने वाले सत्र में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम की अगुवाई नहीं करते है तो जडेजा कप्तानी के सबसे बड़े विकल्प के रूप में सामने आएंगे।

इसकी सबसे बड़ी वजह सीएसके टीम फ्रेंचाइजी का उन पर भरोसा और कप्तान धोनी का एक बेहद अच्छा रिश्ता होना हो सकता है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि जडेजा गेंद और बल्ले से मैच को बदलने का माद्दा रखते हैं और उनका अनुभव उनको एक बेहतर कप्तान बना सकता है।

जडेजा ने अभी तक कुल 184 आईपीएल मैच खेले हैं और 126.55 के स्ट्राइक रेट के साथ 2159 रन बनाए है. वहीं गेंद के साथ वो 112 विकेट लेने में सफल हुए हैं। रविंद्र जडेजा ने आईपीएल में भले ही पहले कभी कप्तानी ना कि लेकिन उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव और धोनी का सपोर्ट उनका काफी आगे ले जाने का काम कर सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse