बटलर- स्टोक्स

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मिली करारी हार के बाद राजस्थान रॉयल्स को एक और बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए आईपीएल के बाकी बचे हुए मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी इन दोनों खिलाडियों की कमी खलने की बात कही.
stokesगौरतलब है कि इन दोनों स्टार खिलाड़ियों को इंग्लैंड बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए स्वदेश बुला लिया है. जिसकी कमी निश्चित रूप से राजस्थान को खलेगी.. इस बात को कप्तान रहाणे भी खुद स्वीकार करते हैं.
ajinkya-rahane-रहाणे ने इस खबर के बाद कहा कि “निश्चित ही हमें जोस बटलर और बेन स्टोक्स की कमी खलने वाली है. बटलर की बल्लेबाजी और बेन स्टोक्स के ऑलराउंड प्रदर्शन को हम मिस करने वाले हैं. हालांकि मैं बटलर को लेकर बहुत खुश हूं क्योंकि उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली है. हमारे पास और भी विदेशी खिलाड़ी है और हम उम्मीद करेंगे कि वो इस मौके का फायदा उठाते हुए टीम को जीत दिलाए.”
हेनरिक क्लासेन और बेन लाफलिन को इन दोनों खिलाड़ियों की जगह मौका दिया जा सकता है. डार्सी शॉर्ट भी एक शानदार विकल्प हो सकते हैं हालांकि अभी तक उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया है.

राजस्थान रॉयल्स के इस समय 13 मैचों के बाद 6 जीत और 7 हार के साथ 12 पॉइंट है और टीम अभी अंकतालिका में चौथे स्थान पर है. हालांकि टीम को अगर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करना है, तो न सिर्फ उन्हें अपने अगले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़े अंतर से हराया होगा और साथ ही में दूसरे मैचों के नतीजों के अपने पक्ष में जाने की भी उम्मदी करनी होगी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *