shahid afridi

क्रिकेट की दुनिया के धुरांधर बल्लेबाज शाहिद अफरीदी अपने क्रिकेटर और स्वभाव दोनों से ही लोगों का अपना दिवाना बना लेते हैं। अभी कुछ दिनों पहले स्विट्जरलैंड में हुई पूर्व क्रिकेटरों की सीरीज के दौरान उन्होंने भारतीय तिरंगा झंडा के प्रति जो सम्मान दिखाया था,उसके बाद इनकी चर्चा चारों तरफ होने लगी थी।

लेकिन इसी बीच अफरीदी ने फिर वो कर दिखाया है,जो सबके बस की बात नहीं है। अभी भी क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद उनका जलवा पूरी तरह से बरकरार है। वो जब भी मैदान में जाते है,तो कोई न कोई कारनामा कर दिखाते हैं। शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग के दूसर मुकाबले में शानदार कैच पकड़ा है,जिसके उनके कैच के लोग दिवाने हो गए हैं।

37 की उम्र में किया कमाल

shahid afridi take a super catch in psl 2018

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी 37 साल के हो गए हैं। लेकिन मैदान में उनका जोश देखकर लगता है कि वो अभी भी जवान हैं। जोश,जज्बे और फुर्ती से भरपूर अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजन के दूसरे मैच में शानदार कैच लपका है। बाउंड्री लाइन में लिए गए इस कैच और अफरीदी की उम्र को देखकर लोग हैरान हैं। किसी को भरोसा नहीं हो रहा है कि ये कैसे हो गया। लेकिन ये बिल्कुल सच हैं।

13 वें ओवर में किया अफरीदी ने कमाल

shahid afridi 1458967386

शाहिद अफरीदी ने यह कमाल 13 वें ओवर में किया। गेंदबाजी छोर में मोहम्मद इरफान थे। और बल्लेबाजी छोर पर उमर आमीन। क्वेटा की स्थित खराब थी और पूरी टीम की निगाहें इसी बल्लेबाज पर टिकी थी। वहीं कराची को जीतन के लिए उमर का विकेट लेना जरूरी था। हालांकि आखिर वहीं करिश्मा हो गया,जिसका कराची के दर्शकों का इंतजार था। मोहम्मद इरफान की तीसरी गेंद में उमर ने लॉफहेड स्ट्रेट ड्राइव खेल दिया।

बाउंड्री पर लगे अफरीदी ने गेंद को दौड़कर कैच कर लिया ।लेकिन वो कैच के साथ अपना संतुलन नहीं बना पाए। हालांकि फुर्ती दिखाते हुए अफरीदी ने गेंद को मैदान के अंदर फेंक दिया। और तुरंत वापस आते हुए फिर से अविश्वसनीय कैच को लपक लिया।  इस शानदार कैच के बाद अफरीदी की फिर सुर्खियों में आ गए हैं।

अच्छी नहीं रही कराची की  शुरूआत

106226 shahid afridi odis look 700

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कराची किंग्स और क्वेटा ग्लडिएटर के बीच पीसीएल सीजन तीन का दूसरा मैच खेला गया। पहले खेलते हुे कराची ने 149 रन बनाए। कराची ने पहले 10 ओवर में 60 रन बनाए और बाद में 13 रन पर उसके 6 विकेट गिर गए थे। कॉलिन इंग्राम ने कराची की तरफ से सबसे अधिक 41 रन की पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर ने भी 35 रन की पारी खेली। शाहिद अफरीदी टीम के लिए केवल 4 रन ही बना पाए।

अफरीदी ने ध्वस्त किया जीत का मंसूबा

कराची के स्कोर का पीछा करने उतरी क्वेटा की शुरूआती स्थित खराब रही । टीम को चार रन पर ही दो बड़े झटके लग गए थे। क्वेटा की स्थित तू चल मैं आता हूं कि हो गई। टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने 7 रन बनाए। टीम की पूरी स्थित थी अफरीदी के कैच लेने के बाद उमर भी पवेलियन लौट गए। क्वेटा की पूरी टीम 130 रन पर ऑल आउट हो गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *