1561879169 imran khan 2

विश्व कप का 12वा संस्करण इंग्लैंड और वेल्स मे खेला  जा रहा है, इसे आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके है. इस बार का टूर्नामेंट कई मायनों मे दिलचस्प था. सबसे पहले तो इस बार का टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला गया है. इस बार टूर्नामेंट मे कई ऐसी टीमें सामने आई है जिनको कमजोर समझा जा रहा था पर उन्होंने दिग्गज टीमों को या तो पटकनी दी है या फिर जीत के लिए उनके हलक मे जान फसा दी थी. ऐसी ही एक टीम है अफ़ग़ानिस्तान.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफ़ग़ानिस्तान की करी तारीफ

अफ़ग़ानिस्तान

शनिवार को पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच हुए मुकाबले मे पाकिस्तान ने 3 विकेट से भले ही मैच जीत लिया हो पर दोनों टीमों का प्रदर्शन लाजवाब था.

पाकिस्तान की जीत के बाद उनके प्रधानमंत्री और 1992 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इमरान खान ने ट्वीट कर पाकिस्तानी टीम को बधाई दी और अफगानिस्तान को उसके धैर्य और दृढ़ संकल्प के लिए बधाई  है.

रोचक रहा पाक- अफ़ग़ान का मुकाबला

अफ़ग़ानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को नहीं हरा पाई, लेकिन इस विश्व कप मे उसने यह साबित कर दिया है की जिस दिन उसको मौका मिलेगा वह बड़ी से बड़ी टीम को पटकनी दे देगी.

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर के अफ़ग़ान के बल्लेबाज पाकिस्तान गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक पाए, पर बात अगर अफ़ग़ानिस्तान की गेंदबाजी की हो तो मैच के दौरान एक बार ऐसा लग रहा था की  अफ़ग़ानिस्तान यह मैच पाकिस्तान के हाथ से छीन ले जाएगी. पर ऐसा हुआ नहीं.

विश्व कप में यह दूसरा मौका था जब अफ़ग़ानिस्तान उलटफेर करने के करीब पहुंच चुकी थी.मौजूदा विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है, लेकिन इस टीम ने करोड़ों दिलों को जीतने में कई कसर नहीं छोड़ी है.

इस विश्व कप मे अफ़ग़ानिस्तान का प्रदर्शन

अफ़ग़ानिस्तान

इस टूर्नामेंट मे अफ़ग़ानिस्तान ने 8 मैच खेले है और बुरी बात यह है की एक भी मैच अपने नाम नहीं कर पाई. पर इस टूर्नामेंट मे गुलबदीन की टीम ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया है. भारत और पाकिस्तान दोनों के ही खिलाफ उनका मैच ऐसा था की लग रहा था अफ़ग़ानिस्तान जीत दर्ज कर लेगी पर कुछ गलतियों के कारण ऐसा हुआ नहीं. फिलहाल अभी तो अफ़ग़ानिस्तान विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

Leave a comment

Your email address will not be published.