Afghanistan Team vs South Africa Warm-up match 2021
Afghanistan Team vs South Africa Warm-up match 2021

ICC T20 World Cup 2021 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए कुछ बड़ी टीमें प्रैक्टिस मैच खेल रही हैं. अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच खेला गया पहला प्रैक्टिस मैच खत्म हो चुका है. यह मुकाबला दोनों देशों के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले वॉर्म-अप मैच में टॉस जीतकर अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरे साउथ अफ्रीका (South Africa) ने 20 ओवर में 146 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी अफगानी टीम ने 41 रन से मैच को गंवा दिया.

146 रन का टारगेट अफ्रीका दिया था लक्ष्य

Afghanistan vs South Africa

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम (South Africa) को कप्तान बावुमा और क्विंटन डी कॉक ने अच्छी शुरूआत दी थी. लेकिन, इस जोड़ी पर ब्रेक लगाने में मुजीब उर रहमान कामयाब रहे. उनके ओवर में महज 7 रन बनाकर डी कॉक अपना विकेट दे बैठे. पहला विकेट गिरने के बाद एडन मार्क्रम ने कप्तान के साथ पारी संभाली. उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि नवीन उल हक की गेंद पर वो नजीबुल्ला को कैच दे बैठे.

इस दौरान टीम के कप्तान ने भी 39 गेंद में 31 रन बनाए. ड्यूसन ने भी साउथ अफ्रीका की ओर से बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के खिलाफ 17 गेंद में 21 रन की पारी खेली. वहीं मिलर ने 20 रन बनाए. हालांकि कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका. निर्धारित 20 ओवर में अफ्रीका की टीम ने 146 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. अफगानिस्तान टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट मुजीबुर उर रहमान ने कुल 24 रन देकर 24 विकेट झटके.

अफगानिस्तान टीम ने 41 रन से गंवाया मुकाबला

Afghanistan Team vs South Africa Warm

146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) की शुरूआत बेहद खराब रही. 5 साल बाद टीम में लौटे विकेटकीपर और बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हाजरतुल्ला बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. अफगान टीम की ओर से सिर्फ कप्तान मोहम्मद नबी ने ही 29 गेंद का सामना करते हुए 34 रन की पारी खेली. इसके अलावा एक भी खिलाड़ी का बल्लेबा नहीं चला. करीम जन्नत 16 और गुरबाज भी महज 19 रन बना सके.

इस दौरान साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 3 बड़े विकेट चटकाए. 20 ओवर में अफगानिस्तान टीम सिर्फ 8 विकेट के नुकसान पर 104 रन ही बना सकी और 41 रन से इस वॉर्म-अप मैच को गंवा दिया. कुल मिलाकर अफगान टीम के लिए यह प्रैक्टिस मैच कुछ खास अच्छा नहीं रहा.

यह भी पढ़ें- टी20 विश्व कप के दौरान बने 4 सबसे बड़े स्कोर, पहले स्थान पर इस टीम का है दबदबा