1604659459 afghanistan womens cricket tean

तालिबानियों द्वारा तख्तापलट होने के बाद Afghanistan में हालात ठीक नहीं हैं। वहां क्रिकेट अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी इस बीच काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक ओर राशिद खान ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी, दूसरी ओर बोर्ड को सीईओ को भी बदलना पड़ा। अब ऐसी खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया ने नवबंर में Afghanistan के साथ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

CA इस हफ्ते कर सकता है आधिकारिक ऐलान

afghanistan

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस सप्ताह इस सबंध में आधिकारिक बयान जारी कर सकता है। पिछले दिनों सीए ने बयान में कहा था कि अगर महिलाओं पर प्रतिबंध जारी रहते हैं तो वह टेस्ट को रद्द कर सकता है। क्रिकेट तस्मानिया के चीफ एग्जीक्यूटिव डॉमिनिक बेकर ने बुधवार को रेडियो स्टेशन ट्रिपल एम से कहा,

“इसे आधिकारिक तौर पर अगले हफ्ते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा। यह स्वीकार नहीं किया जा सकता है कि वे महिला खेल को अनुमति ना दें। अगर वे पुरुषों के प्रतिस्पर्धी मैच होते देखना चाहते हैं तो उन्हें अपने फैसले पर विचार करना होगा।”

अफगानिस्तान को दिया जाएगा मौका

afghanistan

तालिबान ने कहा है कि देश में महिला क्रिकेट जारी नहीं रहेगा। जबकि पुरुष क्रिकेट से उन्हें कोई ऐतराज नहीं है। डॉमिनिक बेकर ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट को रद्द करने की बजाए स्थगित करके Afghanistan को मौका देना चाहता है। संघ ने कहा,

“अफगानिस्तान में जो हो रहा है वह मानवाधिकार का मुद्दा है, जिसका क्रिकेट के खेल पर भी असर पड़ रहा है। हम राशिद खान जैसे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए देखना पसंद करते हैं, लेकिन इस टेस्ट मैच के आयोजन पर विचार नहीं हो सकता अगर रोया समीम और टीम की उनकी साथियों को भी इसी तरह मैच खेलने का मौका नहीं मिलता तो।”