Afghanistan Team-Mujeeb ur rahman
Afghanistan Team-Mujeeb ur rahman

AFG vs NZ: T20 World Cup 2021 में सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चौथी टीम कौन सी होगी इसका फैसला आज दोपहर में अफगानिस्तान (Afghanistan) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच होने वाले मुकाबले के बाद पता चलेगा. यही वजह है कि अभी भारतीय फैंस की निगाहें इसी मैच पर टिकी हुई हैं. क्योंकि टीम इंडिया की डोर मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली टीम के हाथ में हैं. उससे पहले अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के लिए एक खुशखबरी आ गई है. जी हां टीम का सबसे टैलेंटेड गेंदबाज पूरी तरह से फिट हो चुका है.

भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस खिलाड़ी का प्लेइंग XI में खेलना जरूरी

am-Mujeeb ur rahman- AFG vs NZ-T20 WC

फिलहाल इस समय भारतीय फैंस यही दुआ कर रहे हैं कि न्यूजीलैंड को जीत हासिल ना हो. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उस गेंदबाज के बारे में खुलासा किया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है. यह गेंदबाज मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) हैं. जो पिछले दो मुकाबलों में फिटनेस की वजह से प्लेइंग 11 से बाहर थे. उनकी कमी फैंस को भी खली थी.

ICC टी20 विश्व कप: (ICC T20 World Cup 2021 Schedule | T20 World Cup Live Streaming | T20 World Cup 2021 Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table)

दरअसल सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का कहना है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के इस मिस्ट्री स्पिनर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में उतारना चाहिए. इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, मुजीब इर रहमान न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. क्योंकि उन्हें वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की तरह खेलना मुश्किल है और उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अच्छा अनुभव भी है. इसलिए वो राशिद खान (Rashid Khan) के साथ मिलकर कीवी बल्लेबाजों को घुटने टेकरने पर मजबूर कर सकते हैं.

हर 8 गेंद पर मुजीब उर ले रहे हैं विकेट

Mujeeb ur rahman

मुजीब उर रहमान की बात करें तो उन्होंने टी20 विश्व में सिर्फ 2 ही मुकाबले खेले हैं. लेकिन, उन्होंने सिर्फ 2 ही मैच में अपनी स्पिन गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को नाके चने चबाने पर मजबूर कर दिया था. उन्होंने 2 मैच में 5.66 के औसत से 6 विकेट झटके थे. सिर्फ 5 विकेट तो उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ लिए थे. इस मैच में उन्होंने 3 विकेट एक ही ओवर में चटकाए थे

दिलचस्प बात तो ये है कि, मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur rahman) टी20 विश्व कप में हर 8 गेंद पर विकेट ले रहे हैं. लेकिन, इसके बाद उनकी मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था. जिसकी वजह से वो पाकिस्तान और भारत दोनों के खिलाफ खेले गए मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनाए पाए थे. इन दोनों ही मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. हालांकि अब वो पूरी तरह से फिट हो चुके हैं

मुजीब उर रहमान से अफगानिस्तान की गेंदबाजी को मिलेगी मजबूती

Afghanistan Team Mujeeb ur rahman- AFG vs NZ

इस बारे में बात करते सुनील गावस्कर ने आगे अपने बयान में ये भी कहा, मुजीब उर के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने से न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान (Afghanistan Team) की गेंदबाजी और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं बस ये चाहता हूं कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ फिटनेस हासिल कर लेंगे. यानी ऐसा होता है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगान टीम के पास एक अतिरिक्त मिस्ट्री स्पिनर होगा. ऐसे में वो राशिद खान और मोहम्मद नबी के साथ बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली उम्मीदों को जिंदा रख सकते हैं.

Cricket Match Prediction | टी20 वर्ल्ड कप Match Prediction | Today Match Fantasy Prediction | Fantasy Cricket Tips | Cricket News and Updates | Cricket Live Score | Team India के इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम | Aaron Finch उपरांत Aus vs WI