Mohammed Nabi

T20 World Cup 2021 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का सामना बुधवार को टीम इंडिया (Team India vs Afghanistan) से अबु धाबी के मैदान पर हुआ। मैच में Afghanistan के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मगर भारत ने अफगानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 211 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया। Afghanistan इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सका और 66 रन से मैच हार गया। मैच में

हार के बाद मोहम्मद नबी ने दी प्रतिक्रिया

Afghanistan vs team india
Afghanistan vs team india

भारत के साथ खेले गए अहम मुकाबले में Afghanistan ने टॉस जीतकर चेज करने का फैसला किया। मगर टीम अपने फैसले को सही साबित नहीं कर सकी और 66 रन से मैच हार गई। इस हार के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मोहम्मद नबी ने कहा,

“हम आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करते हैं, हमने ओस के कारण चेज करने का फैसला किया। साथ ही विकेट भी काफी अच्छा लग रहा था। हां, ज्यादा ओस नहीं थी, लेकिन विकेट वास्तव में काफी अच्छा था। भारत ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और हम पर दबाव बनाया। हम स्ट्राइक को थोड़ा रोटेट करने की भी कोशिश करते हैं। आज हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जब हमने शुरुआती विकेट गंवा दिए, तो हम पर दबाव बन गया। उम्मीद है कि हम अपना आखिरी मैच जीत सकते हैं।”

Afghanistan के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल

Afghanistan vs team india
Afghanistan vs india

Afghanistan Cricket Team टूर्नामेंट में अपना चौथा मुकाबला भारत के साथ खेलने उतरी। जहां, भारत ने इस मैच को 66 रनों से जीतकर अपनी जीत का खाता खोल लिया। वहीं इस करारी हार के साथ ही अब Afghanistan के लिए सेमीफाइनल की राह अब काफी मुश्किल हो गई है। यदि टीम को टॉप-4 में जगह बनानी है, तो अपना आखिरी मैच जीतना होगा, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाना है।

इसके अलावा भारत व न्यूजीलैंड के खेल पर भी निर्भर रहना होगा। मगर इस बात में कोई संदेह नहीं है कि अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। Team ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें 2 में जीत दर्ज की है।