Najeeb Tarakai

शनिवार के दिन अफ़ग़ानिस्तान के ओपनर नजीबुल्लाह तारकाई एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. नजीबुल्लाह तारकाई पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे. जब उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें गंभीर छोटे आई है. इस दुर्घटना के बाद भी ये स्टार खिलाड़ी 24 घंटे के बाद भी बेहोश बताया जा रहा हैं. लेकिन अब देखना ये जरुरी है कि उनकी हालत में अब क्या सुधार है.

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने ये बताया

ejbpc1qwkais9zh 202010116880

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम चीफ एक्जीक्यूटिव नजीम जर अब्दुलरहीमजई ने क्रिकेटबज  को बताया कि

“29वर्षीय नजीबुल्लाह आईसीयू में हैं और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है. डॉक्टरों ने कहा है कि वह गंभीर रूप से घायल हैं, वे अभी उसके बारे में कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कह सकते हैं. वही एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नजीबुल्लाह फिलहाल कोमा में हैं. उनके सिर पर काफी चोट लगी है और उनका इलाज जारी है. इस दुर्घटना के 24 घंटे के बाद भी क्रिकेटर बेहोश ही है. तारकाई को जलालाबाद शहर में एक कार ने टक्कर मारी थी.”

साल 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्यू

260069.3

नजीबुल्लाह तारकाई ने अफ़ग़ानिस्तान टीम के लिए साल 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्यू. अब तक 12 टी20 और 1 वनडे खेल चुके है. टी20 में उन्होंने अभी तक कुल चार अर्द्धशतक के साथ 258 रन बनाए. हैं.

वह 24 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने 47.20 की औसत से 2030 रन बनाए हैं. इनमें 6 शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल हैं. 17 लिस्ट ए के मैचों में तारकाई ने 32.52 की औसत से 553 रन बनाए, इनमें 1 शतक और 3 अर्द्धशतक शामिल हैं.

33 टी20 में उन्होंने 127.50 की स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं. हाल ही में उन्होंने शापागीजा क्रिकेट लीग में मीस आइकन नाइट्स का प्रनिधित्व किया था. इस खिलाड़ी के पास बड़े-बड़े शॉट लगाने से लेकर, खेल को चलाने तक की कला हैं.

इस घटना में आईसीसी के अंपायर की हुई मौत

Bismillah Jan Shinwari (Image: Twitter)

मीडिया में चल रही एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक अफ़ग़ानिस्तान में हुए एक ब्लास्ट में आईसीसी अंपायर बिस्मिल्लाह जन शिनवारी के नांगरहार प्रांत में सड़क किनारे शनिवार को एक विस्फोट हुआ. बताया जा रहा है कि इस बम विस्फोट में करीब 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. शिनवारी ने कई इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग की हैं. साल 2017 में उन्होंने पहली बार शारजाह में खेले गए वनडे मुकाबले में पहली बार अंपायरिंग की थी. जिसमें उन्होंने उस मुकाबले को सफलपूर्ण तरीके कराया था.