अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 14 जून से अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी। ये ऐतिहासिक टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम टेस्ट की नंबर एक टीम है और अफगानिस्तान से ज़्यादा अनुभवी भी है, लेकिन फिर भी अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई का कहना है कि उनकी टीम के पास भारत से ज़्यादा अच्छे स्पिनर हैं

बांग्लादेश को मात देने के बाद स्टैनिकई ने कहा, ‘भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की तैयारियां अच्छी हैं. हमारी टीम का मनोबल काफी ऊंचा है.’ उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है. हम अफगानिस्तान के लिए कुछ हासिल करना चाहते हैं. आप देख सकते हैं कि हमारे बल्लेबाज और गेंदबाज अच्छी फॉर्म में हैं.’
इस दौरान अफगानी स्पिनर बड़बोलेपन का शिकार हो गए. उन्होंने कहा कि हमारे पास विश्वस्तरीय स्पिनर है जिसकी कमी भारत को बिलकुल महसूस होगी. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि हमारे पास भारत से बेहतर स्पिनर हैं. बता दें, भारत के पास रवींद्र जडेजा और आर अश्विन जैसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ हैं जो टेस्ट रैंकिग में क्रमश नंबर चार और पांच पर मौजूद हैं. ये दोनों गेंदबाज़ काफी अनुभवी हैं, तो वहीं अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान, मुजीब उर्र रहमान, मोहम्मद नबी, रहमत शाह और ज़हीर खान जैसे युवा और प्रतिभाशाली गेंदबाज़ हैं.

अफगानिस्तान की टीम ने हाल ही में बांग्लादेश से टी 20 सीरीज़ जीती है. इस सीरीज़ में अफगान ब्रिगेड ने बांग्लादेश की टीम का क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से सीरीज़ अपने नाम की थी. इस जीत के बाद अफगानिस्तान के हौसले सातवें आसमान पर है।.

स्टैनिकजई ने कहा, भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की तैयारियां अच्छी हैं. हमारी टीम का मनोबल काफी ऊंचा है. उन्होंने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है. हम अफगानिस्तान के लिए कुछ हासिल करना चाहते हैं. इसके साथ ही अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा कि, “ये अच्छी बात है कि हमारे देश से काफी युवा और प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज़ निकले रहे हैं. उनमें से ज़्यादातर खिलाड़ी राशिद और नबी को अपना आदर्श मानते हैं और यही वजह है कि हमारा स्पिन डिपार्टमेंट काफी मजबूत है.”