ICC T20 World Cup 2021

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 मैच डिटेल्स: 

AFG vs SA

AFG vs SA के बीच इस टूर्नामेंट का 9वाँ मैच 18 अक्टूबर को Sheikh Zayed Stadium Nursery 2, Abu Dhabi, United Arab Emirates पर खेला जाएगा। यह मैच 03:30 PM पर शुरू होगा। इन दोनों मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 मैच प्रीव्यू:

यह इस टूर्नामेंट का 9वां अभ्यास मैच है। इस मैच में दोनों टीमों की तुलना की जाए तो AFG टीम ने पिछले कुछ सालों में टी-20 मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस टूर्नामेंट में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। इस अभ्यास मैच में अफगानिस्तान टीम को अपने युवा व प्रमुख खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

वहीं दूसरी ओर SA  टीम ने भी T20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज और श्रीलंका को टी20 श्रृंखला में हराया है। इस मैच में साउथ अफ्रीका टीम को  डेविड मिलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इस मैच में दोनों टीमें अपने सभी खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने का अवसर प्रदान करेंगी अगर दोनों टीमें इस मैच में अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 पिच रिपोर्ट: 

इस पिच पर गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले  गेंदबाजी करना एक सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 131 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश AFG:

मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, उस्मान गनी, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन, फरीद  अहमद, नवीन उल हक।

संभावित एकादश SA:

टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, डब्ल्यू मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रस्सी  वैन डेर डूसन

 

नोट; इस मैच में सभी खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने का मौका दिया जाएगा युवा खिलाड़ियों के पास इस मैच में अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर है। 

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

क्विंटन डी कॉक; साउथ अफ्रीका टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं इन्होंने अपने T20 करियर में अभी तक 1758 रन बनाए हैं इस मैच में यह कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

मोहम्मद नबी; ये काफी बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाज है तथा मध्य क्रम में काफी अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई; अफगानिस्तान क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं ये काफी आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं ये पावरप्ले में काफी तेजी से रन बनाते हैं। इस मैच में यह बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

राशिद खान; ये दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक है इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद भी प्राप्त होती है अंतिम ओवरों में यह काफी विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में उप कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

डेविड मिलर; साउथ अफ्रीका टीम में यह सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं इनके पास बड़े टूर्नामेंट में खेलने का एक अच्छा खासा अनुभव है इस टूर्नामेंट में  साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से यह एक प्रमुख बल्लेबाज रहने वाले हैं। 

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:क्विंटन डी कॉक,तबरेज़ शम्सी

उपकप्तान: एडेन मार्कराम,राशिद खान

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 ड्रीम 11 टीम 1

AFG vs SA

विकटकीपर:  क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज; रीज़ा हेंड्रिक्स,रस्सी  वैन डेर डूसन,हज़रतुल्लाह ज़ज़ई

आलराउंडर: एडेन मार्कराम, मोहम्मद नबी

गेंदबाज:तबरेज़ शम्सी,केशव महाराज,राशिद खान, मुजीब उर रहमान,एनरिक नॉर्टजे

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 ड्रीम 11 टीम 2

AFG vs SA

विकटकीपर:  क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज; रीज़ा हेंड्रिक्स,रस्सी  वैन डेर डूसन,नजीबुल्लाह ज़दरान

आलराउंडर: एडेन मार्कराम, मोहम्मद नबी

गेंदबाज:तबरेज़ शम्सी,केशव महाराज,राशिद खान, मुजीब उर रहमान,एनरिक नॉर्टजे

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। इस मैच में 1-3-2-5 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। क्विंटन डी कॉक,तबरेज़ शम्सी ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। 

AFG vs SA ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 संभावित विजेता:

SA के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer