PAK vs AFG 2022
PAK vs AFG 2022

अफगानिस्तान और पाकिस्तान (AFG vs PAK)के बीच बुधवार को एशिया कप 2022 का रोमांचक मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच जीत के लिए अंत के ओवर तक जद्दोजहद देखने को मिली, लेकिन अंत में नसीम शाह ने आखिरी ओवर में दो गेंदों में दो छक्के लगाकर मैच अपने पाले में कर लिया. वहीं इस मैच के दौरान अंतिम ओवरों में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच हाथापाई भी देखने को मिली. आसिफ अली ने सारी हदें पार करते अफगानिस्तान के गेंदबाज पर मारने के लिए बल्ला उठा लिया. उनके इस रवैये के लिए फैंस उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं.

AFG vs PAK: हाथापाई पर उतारू हुए आसिफ अली

PAK vs AFG - Asif Ali Fight Video

क्रिकेट के मैदान पर जब दो टीमें आमने-सामने होती है तो जिसमें से एक टीम हारना तय है, लेकिन खिलाड़ी अपनी टीम को जिताने के लिए अंतिम क्षण तक जी जान लगा देते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा अफगानिस्तान और पाकिस्तान (AFG vs PAK)के बीच देखने को मिला. अफगानिस्तान गेंदबाजों ने अपनी शानदार बॉलिंग से पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर पूरी तरह शिंकजा कंसे रखा. जिसकी झटपटाहट पाक बल्लेबाजों पर तौर से दिख रही थी.

दरअसल,  18 ओवर तक पाकिस्तान 7 विकेट खो चुका था और जीत के लिए उन्हें 21 रनों की दरकार थी. पाकिस्तान के लिए आखिरी उम्मीद के रूप में आसिफ अली (Asif Ali) क्रीज पर मौजूद थी. फरीद अहमद (Fareed Ahmad) ने 19वें ओवर की दूसरी ही गेंद पर हारिस रऊफ को आउट कर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया था.

आसिफ ने हार के दबाव में अफगानी गेंदबाज पर उठाया बल्ला

PAK vs AFG 2022

पाक टीम की उम्मीदें क्रीज पर आए आसिफ अली से थी. उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन और मिड विकेट के बीच छक्का लगाकर पाकिस्तान की जीत की उम्मीद को जिंदा रखा. उसके बाद फरीद अहमद ने आसिफ अली को स्लो बाउंसर गेंद पर फंसाते हुए शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच आउट करवा दिया.

जिसके बाद गेंदबाज विकेट लेने का सेलिब्रेशन मना रहा था, तभी दोनों खिलाड़ियों के बीच गहमा-गर्मी का माहौल बन गया और आसिफ अली ने फरीद को धक्का देते  मारने के लिए बैठ उठा लिया. जिसके बाद इस मामले को सुलझाने के लिए  साथी खिलाड़ी और अंपायर को आना पड़ा. हालांकि आसिफ के इस व्यवहार के लिए फैंस उन्हें बैन करने की मांग कर रहे हैं.

नसीम शाह ने अंतिम ओवर अफगान से छिना मैच

PAK vs AFG - Asia Cup 2022 Points Table

पाकिस्तान ने मैच भले ही जीत लिया हो, लेकिन दिल अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने जीत लिया,क्योंकि बाबर और रिजवान टी20 में नंबर-1 और  नंबर-2 के बल्लेबाज है. जिन्हें अफगानिस्तान के गेंदबाजों बिल्कुल भी रन बनाने का मौका नहीं दिया. जिसकी वजह से एक हद इस मैच को अफगानिस्तान के पक्ष में देखा जा रहा था.

लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. मैच के अंतिम ओवर में पाकिस्तान को 11 रनों की दरकार थी और उनके हाथ में एक विकेट था. नसीम शाह (Naseem Shah) ने पहली दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर मैच अफगानिस्तान के मुंह से छीन लिया.

यहां देखें इस घटना का वीडियो