Adil Rashid

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने अपनी विश्व एकादश टीम को चुना है, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले इयोन मॉर्गन को कप्तान नियुक्त किया है. मॉर्गन के साथ साथ आदिल राशिद ने इंग्लैंड के दो अन्य खिलाड़ियों को भी अपनी टीम का हिस्सा बनाया. साथ ही ऑल टाइम इलेवन टीम में उन्होंने दो भारतीय खिलाड़ियों को भी स्थान दिया.

इनको बनाया सलामी बल्लेबाज

warner mi1

आदिल राशिद ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में रोहित शर्मा और डेविड वार्नर का चयन किया. रोहित शर्मा और डेविड वार्नर दोनों ही खिलाड़ियों को सीमित ओवर फॉर्मेट में सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में देखा जाता हैं.

रोहित शर्मा ने अब तक 224 एकदिवसीय मैचों में 9115 रन बनाए हैं जबकि वार्नर ने 123 एकदिवसीय मैचों में 5467 रन बनाए हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को राशिद के लिए तीसरे क्रम के बल्लेबाज के रूप में चुना. कोहली ने 248 वनडे मैचों में 11867 रन बनाए हैं. विराट पिछले लंबे समय हर एक फॉर्मेट में लगातार रनों की बारिश करते आ रहे है. पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आज़म चौथे क्रम के बल्लेबाज के रूप में जगह मिली. बाबर 74 एकदिवसीय मैचों में 3359 रन बना चुके हैं.

इंग्लिश खिलाड़ियों को मिली जगह

9l7486mg england

इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप जीत चुके आदिल राशिद ने अपनी टीम में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी (इयोन मॉर्गन, जोस बटलर और बेन स्टोक्स) को शामिल किया. इयोन मॉर्गन को पांचवें क्रम के बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थान मिला.

मॉर्गन अभी तक 235 एकदिवसीय मैचों में 7368 रन बनाए चुके है, जबकि विकेटकीपर के रूप में जोस बटलर बाजी मारने में सफल रहे. बटलर ने इंग्लैंड के लिए 141 एकदिवसीय मैचों में 3843 रन बनाए हैं.

वहीं बतौर ऑल राउंडर बेहद ही शानदार फॉर्म से गुजर रहे बेन स्टोक्स को भी टीम में चुना गया. इंग्लैंड को विश्व कप जीताने में एक अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स ने 95 एकदिवसीय मैचों में 2682 रन बनाए हैं और उन्होंने 70 विकेट झटके हैं.

गेंदबाजी में झलकता है अनुभव

starccropped 1i0tc9qaakmtb102ks0nnfzogh

आदिल राशिद ने तेज गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बाउल्ट और कैगिसो रबाडा को स्थान दिया, जबकि एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप उन्होंने इमरान ताहिर के नाम पर अपनी मुहर लगाई.

स्टार्क ने 91 एकदिवसीय मैचों में 178 विकेट झटके हैं और वह अपनी गति के लिए जाने जाते हैं. बोल्ट ने 90 एकदिवसीय मैचों में 164 विकेट झटके हैं, वहीं रबाडा के नाम पर 75 एकदिवसीय मैचों में 117 विकेट दर्ज है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को एकमात्र स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया और ताहिर के नाम पर 107 वनडे मैचों में 173 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है.

jTXTK9dWHp

आदिल राशिद की विश्व एकादश: रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, बाबर आज़म, इयोन मोर्गन (c), जोस बटलर (wk), बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, इमरान ताहिर, ट्रेंट बाउल्ट, कगिसो रबाडा.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...