Adam Gilchrist

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने अपने टीम मेट शेन वॉर्न की मृत्यु के बाद एक बड़ा खुलासा किया है. दरअसल, 4 मार्च शुक्रवार को स्पिन के बादशाह कहलाए जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न का निधन थाईलैंड में हो गया. जिससे पूरा क्रिकेट जगत अब तक नहीं उभर पाया. हर कोई उनके जाने का शोक मना रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि उनकी मौत हार्ट अटैक आने की वजह से हुई है. हालांकि वॉर्न ने अपनी मृत्यु से कुछ घंटे पहले एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को मैसेज किया था.

Adam Gilchrist ने किया बड़ा खुलासा

Shane Warne-Adam Gilchrist

आपको बता दें कि विश्व के सबसे महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी असामयिक मौत से 8 घंटे पहले अपने ऑस्ट्रेलियाई टीम मेट एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को टेक्स्ट किया था, जिसकी पुष्टी खुद गिलक्रिस्ट ने ही की है. साथ ही एडम गिलक्रिस्ट ने यह भी कहा कि वो वॉर्न का यह टेक्स्ट मैसेज कभी भी डिलीट नहीं करेंगे.

कंगारू टीम के पूर्व आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने एबीसी न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया कि,“मैंने लगभग एक सप्ताह पहले शेन वॉर्न से बात की थी. मुझे उनके द्वारा एक बहुत अच्छा मैसेज मिला था। शायद, मैं मान रहा हूं कि यह उनके निधन से 8 घंटे पहले का था. वे मुझे सिर्फ एक संदेश भेज रहे थे। शेन वॉर्न उन कुछ लोगों में से एक थे, जो लगातार मुझे चर्च बुलाते थे.”

उन्होंने आगे कहा कि, “यह एक निकनेम है, जो केवल करीबी सर्कल के लोग जानते हैं. एक युवा इंग्लिश फैंस द्वारा गलत नाम से पुकारा जाने के दौरान उन्होंने मुझे ‘एरिक गिलचर्च’ कहा. उन्होंने हमेशा मुझे ‘चर्ची’ कहा और मुझे अच्छा फील होता था. उन्होंने मुझे यह कहते हुए मैसेज दिया, ‘चर्च, रॉड मार्श को अद्भुत श्रद्धांजलि’.”

वॉर्न का आखिरी मैसेज नहीं करेंगे कभी-भी डिलीट

Shane Warne-Adam Gilchrist

एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने शेन वॉर्न को लेकर आगे बताया कि उनका आखिरी टेक्स्ट गिलक्रिस्ट को रोड मार्श को लेकर आया था. जिसको वो कभी भी अपने फोन से डिलीट नहीं करेंगे.

गिलक्रिस्ट ने बताया कि,“हमने अपने बचपन के हीरो रॉड मार्श (Rod Marsh) और क्रिकेट की दुनिया एक अन्य किंवदंती के निधन को लेकर सोचा भी नहीं था. वॉर्नी ने अभी मुझे मैसेज किया और कहा ‘उस पर अच्छा किया सर’, तो वह आखिरी संपर्क था. यह एक टेक्स्ट मैसेज है, जिसे मैं कभी नहीं डिलीट करूंगा.”

इसके अलावा बता दें कि जब शेन वॉर्न का पिछले शुक्रवार को निधन हुआ तो वो, अपने 3 दोस्तों के साथ 3 महीने की छुट्टियां मनाने थाईलैंड गए हुए थे. वह अपने विला के कमरे में बेसुध हालत में पाए गए थे. उनकी मृत्यु की पुष्टी, उनके मॅनॅग्मेंट द्वारा की गई थी.