Adam Gilchrist on T20 World Cup Top-5 Players

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने 16 अक्टूबर से खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले  अपने पसंदीदा टॉप-5 बल्लेबाजों को चुना है. उन्होंने इस लीस्ट में दुनिया के तेज तर्रार खिलाड़ियों को अपनी चुना है जो इस समय विश्व क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से तहलका मचा रहे हैं. गिलक्रिस्ट की लिस्ट में भारतीय टीम के एक हरफनमौला खिलाड़ी का नाम भी शामिल है. जो इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अहम हिस्सा है. चलिए जानते हैं उन्होंने अपने फेवरेट कौन-से टॉप-5 बल्लेबाजों को चुना है?

Adam Gilchrist ने T20 विश्व कप के लिए चुने टॉप-5 बल्लेबाज

adam gilchrist
Courtesy: Google Image

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप खेला जाने वाला है. जिसे जीतने केलिए क्रिकेट के मैदान पर 12 टीमें एक दूसरे के साथ जद्दोजहद करती हुए नजर आने वाली है.लेकिन इससे पहले  ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने अपने पंसदीदा टॉप-5 बल्लेबाजों का चुनावा किया है. जिसमें पांच देशों के पांच अलग-अलग बल्लेबाज शामिल है. उन्होंने इस लिस्ट में एक भारतीय धुरंधर खिलाड़ी को भी जगह है.

गिलक्रिस्ट ने आईसीसी.कॉम पर बातचीत के दौरान विश्व कप के लिए टॉप-5 बल्लेबाजों  के नाम का खुलासा किया गया. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को पहले स्थान पर रखा, जबकि दूसरे स्थान पर उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) तो जगह है जो टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है.

इस भारतीय ऑलराउंडर को तीसरे स्थान पर रखा

Hardik Pandya

वहींं एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने इस लिस्ट में विश्व क्रिकेट के सबसे खतरानक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को तीसरे स्थान पर रखा है. जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जलवा दिखा रहे हैं. पांड्या बल्ले के साथ अच्छा मैच फिनिशिंग टच दे रहे हैं. एशिया कप में खेली गई उनकी धुआंधार पारी कौन भूल सकता है. उन्होंने अपने अकेले दम पर पाकिस्तान के मुंह से मैच निकालकर भारत की झोली में डाल दिया था. वहीं गिलक्रिस्ट ने भी उनकी तारीफ करते हुए  कहा ‘पांड्या काफी शानदार शख्सियत हैं। बल्लेबाजी, गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और मनोरंजन करने की उनकी क्षमता, काफी बेहतरीन है’.

इनके अलवा उन्होंने अफगानिस्तान लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) चौथे स्थान पर रखा है, क्योंकि वो भी बल्लेबाजी करते गेंद को स्टेडियम से बाहर पहुंचाने का माद्दा रखते हैं. पांचवें पंसदीदा बल्लेबाज के रूप में गिलक्रिस्ट ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर चुना है. जो आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ बड़ी पारी खेलने के भी आदी है.