Pakistan Tour

लम्बे समय के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हुई हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West-Indies Cricket Team) ने पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) कर, पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी करवाई. पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराकर सीरीज को अपने नाम किया. और अब ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Cricket Team) पाकिस्तान दौरे की तैयारियों में जुट गई है.

मार्च- अप्रैल में होने वाले पाकिस्तान दौरे पर कंगारू टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलेगी. उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ACA) के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग (Todd Greenberg) ने पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

पाकिस्तान का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलिया

Pakistan Tour

हाल ही में पिछले साल 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने पाकिस्तान पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने पहले वनडे मैच के शुरू होने से आधा घंटा पहले मैच में उतरने से मना कर दिया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand cricket Team) ने सुरक्षा कारणों का हवाला दते हुए दौरे (Pakistan Tour) को रद्द कर दिया था. जिसके बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) का काफी मजाक बना था. लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज टीम ने 3 मैचो की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया. और अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अगले साल मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान के दौरे पर रहेगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दौरे की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस दौरे (Pakistan Tour) पर कंगारू टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलेगी. दौरे की शुरुआत 3 मार्च को कराची में टेस्ट मैच से होगी. इसके बाद रावलपिंडी (12-16 मार्च) और लाहौर (21-25 मार्च) में बाकी के दो टेस्ट मैच होंगे. वहीं 29 मार्च से पांच अप्रैल के दौरान सीमित ओवरों के मुकाबले खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के हिस्से के रूप में खेले जाएंगे.

अब सभी देशों की चिंता के बावजूद पाकिस्तान का दौरा करेगी टीमें

Pakistan Tour

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम लगभग 24 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) करने वाली है. कंगारू टीम ने आखिरी बार साल 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. इस ख़ास दौरे की शुरुआत होने में अभी लगभग 2 महीनो का वक़्त बचा हुआ है. उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ACA) के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग (Todd Greenberg) ने अपने एक बयान में कहा है कि, अब सभी देशों की चिंता के बावजूद पाकिस्तान का दौरा करेगी. ग्रीनबर्ग ने सेन 1170 ब्रेकफास्ट से कहा,

यह तीन टेस्ट मैचों के साथ एक बहुत ही महत्वपूर्ण दौरा है. खिलाड़ियों से बात करते हुए, वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खुद को परखना चाहते हैं और वे अलग-अलग परिस्थितियों में खेलना चाहते हैं. हमें क्रिकेट खेलना जारी रखने के लिए व्यापक अंतरराष्ट्रीय खेल के लिए एक कर्तव्य मिल गया है.