अबु धाबी

अबु धाबी टी10 लीग में रोज-रोज कुछ ऐसा हो रहा है, जो सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेता है। कभी क्रिस गेल के बल्ले से आतिशी पारी निकलती है, तो कभी निकोसल पूरन का बल्ला रन बरसाता है। लेकिन अब अबु धाबी टी10 लीग के एक गेंदबाज का सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

अजीबो-गरीब गेंदबाजी एक्शन

आपने कई बार क्रिकेट के मैदान पर गेंदबाजों द्वारा अजीबो-गरीब एक्शन देखा होगा। लेकिन अबु धाबी टी10 लीग में एक गेंदबाज ने ऐसा एक्शन दिखाया है, जो ना तो आपने पहले कभी देखा होगा और ना ही शायद कभी देख सकें। दरअसल, हम बात कर रहे हैं मराठा अरेबियंस टीम के केविन कोथिगोड़ा की।

इस गेंदबाज का गेंदबाजी एक्शन आप ऊपर वीडियो में देख सकते हैं। वह रन अप तो आम गेंदबाजों की तरह लेता है, लेकिन गेंद फेंकते वक्त अपने हाथ को पूरे शरीर के पीछे से घुमाकर आगे फेंकता है। इस गेंदबाज के एक्शन को समझने में यकीनन सामने खड़े बल्लेबाज को काफी समस्या हो रही होगी। श्रीलंका के इस गेंदबाज की ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। कोथिगोडा ने पहली बार 2017 में मलेशिया में यूथ एशिया कप में गेंदबाजी करने के दौरान अपने इस एक्शन से सुर्खियां बटोरीं थी।

एक्शन के कारण मैदान पर ही गिरे

अबु धाबी

केविन कोथिगोड़ा का एक्शन इतना अजीब है कि उनके लिए खुद इसे संभालना मुश्किल नजर आता है। दरअसल, मराठा अरेबियंस व कलंदर्स के बीच खेले गए मुकाबले में ये गेंदबाज कई बार मैदान पर ही गिर पड़ा। मराठा अरेबियंस की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कोथिगोड़ा कई बार अपने इस एक्शन के चलते गिर भी पड़े. आखिर में दो-तीन बार गिरने के बाद कोथिगोडा चोटिल हो गए और उन्हें मैदान छोड़कर बहार जाना पड़ा।

बताते चलें, श्रीलंका के इस अंडर-19 गेंदबाज की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स के एक्शन से की जा रही है, क्योंकि पॉल विश्व क्रिकेट के पहले गेंदबाज थे, जिनके एक्शन को अजीब बताया गया था।