Abhishek Sharma
IPL 2022

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है. आईपीएल का 17वां मुकाबला SRH और CSK के बीच खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जबाव में हैदराबाद की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए इस लक्ष्य को 17.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. हैदराबाद की पहली जीत में अभिषेक शर्मा ने अहम भूमिका निभाई है.

Abhishek Sharma ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

Kane Williamson and Abhishek Sharma
Kane Williamson and Abhishek Sharma

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 50 गेंदों में 75 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. अभिषेक शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया. ये अब का उनका सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस तूफानी पारी के बाद अभिषेक शर्मा की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की गई.

अभिषेक शर्मा  केन विलियमसन के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. चेन्नई के खिलाफ इस सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी. जिसकी बदौलत टीम को पहली जीत हाथ लगी. वहीं पिछले दो मैचों में अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन की जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. जिसके चलते सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ रहा था.

अभिषेक शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

Abhishek Sharma
Abhishek Sharma

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को हैदराबाद ने 6.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. जिसे घाटे का सौदा नहीं कहा जा सकता. यह खिलाड़ी अभी तक पूरी तरह अपनी चमक बिखेर नहीं पाया है. लेकिन, जिस तरह से चेन्नई के खिलाफ 75 रनों की शानदार पारी खेली और आत्मविश्वास दिखाया है. उससे लगता है कि आगामी मैचों में अभिषेक शर्मा हैदराबाद के लिए बड़ी पारियां खेल सकते हैं.

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) की बल्लेबाजी में निखार देखने को मिल रहा है. युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में सीनियर्स प्लेयर्स के साथ खेलने को मिलता है. जो एक अच्छी बात है. इससे उन्हें अपने खेल में अनुभव मिलने के साथ ही सीखने का भी मौका मिलता है. अभिषेक शर्मा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि युवराज सिंह के साथ ट्रेनिंग करने की वजह से उन्हें काफी फायदा हुआ. साथ ही अभिषेक शर्मा खुद की सफलता का श्रेय टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को देते हैं.