Team India-Abhimanyu

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। इस दौरान बीसीसीआई द्वारा चुनी 20 सदस्यीय मुख्य टीम के अलावा चयनकर्ताओं ने 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबाई पर रखा है, जो जरुरत पड़ने पर टीम का हिस्सा बनेंगे। इसमें बंगाल के अभिमन्यू ईश्वरन (Abhimanyu eshwaran) का नाम भी शामिल है। अब युवा बल्लेबाज ने इस बड़े मौके को मिलने को लेकर खुशी जाहिर की है और उनका मानना है कि उच्च स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करना अपने आप में प्रेरणादायक होता है।

देश का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात

Abhimanyu Easwaran

बंगाल रणजी टीम के कप्तान के तौर पर शानदार प्रदर्शन के चलते Abhimanyu eshwaran लंबे समय से चयनकर्ताओं की नजर में हैं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें अब तक जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला है। पिछले टूर पर भी उन्हें स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था, हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका था। अब Abhimanyu eshwaran ने आईएएनएस से कहा,

“सभी लोगों को अपना मत रखने का हक है लेकिन मैं किसी भी टिप्पणी पर अपनी राय नहीं रखना चाहता। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मुझे विदेश में खेलने का अनुभव है। मैंने इंडिया ए का प्रतिनिधित्व किया है। उच्च स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना अपने आप में प्रेरणा देता है।”

Abhimanyu eshwaran ने इस तरह किया खुद को तैयार

भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते सभी क्रिकेटरों को भी अपने-अपने घरों पर रहकर ही खुद को तैयार करना पड़ा। इस दौरान Abhimanyu eshwaran अपने घर दून में अलग-अलग समय पर इंग्लैंड जैसे मौसम व कंडीशन और विकेट तैयार करके प्रैक्टिस कर रहे हैं। ईश्वरन ने कहा,

“मैं हर सिंगल गेम के लिए तैयार हूं। स्टैंडबाई खिलाड़ी के बावजूद मुझे जब एकादश में लिया जाएगा, मैं उसके लिए तैयार रहूंगा। मुझे पता है कि इंग्लैंड का वातावरण बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर हमें इस चुनौती का आनंद लेना चाहिए। यह बस बल्लेबाजी करने और खुद पर भरोसा रखने की बात है।”

“द्रविड़ ने मुझे कई चीजें सिखाई। सबसे अच्छा पार्ट था कि उन्होंने मुझे आत्मविश्वास दिया। द्रविड़ ने मुझसे विभिन्न वातावरण के लिए तैयार रहने के लिए कहा था।”

Abhimanyu eshwaran का शानदार रहा है घरेलू करियर

Abhimanyu Easwaran

Abhimanyu eshwaran ने बंगाल के लिए 64 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 43.6 के औसत से 4401 रन बनाए हैं। 62 लिस्ट ए मैचों में 48.7 के औसत से 62 रन बनाए हैं। इसके अलावा ईश्वरन ने 20 टी20आई मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 471 रन बनाए हैं।