IND vs SA, centurion test

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना कोई आसान काम नहीं है. लेकिन हर खिलाड़ी का सपना होता है. वो एक दिन टीम इंडिया के लिए खेले और अपने देश का झंड़ा पूरी दुनिया में लहराये. कुछ प्लेयर्स फर्स्ट क्लास क्रिकेट और घरेलू में क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. वहीं बल्लेबाजों में कम्पटीशन इतना ज्यादा है कि चयनकर्ताओं के लिए खिलाड़ी को चुनना मुश्किल हो जाता है. साउथ अफ्रीका दौरे के लिए बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) का नाम टीम में शामिल नहीं किया. जिस पर उन्होंने अपना रिएक्शन दिया.

IND vs SA सीरीज में अभिमन्यु ईश्वरन को नहीं किया शामिल

abhimanyu easwaran 1200

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जानी हैं. जिसका पहला टेस्ट 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उंगली की चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है. रोहित शर्मा की जगह इंडिया ए टीम के कप्तान प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को मौका दिया गया है. भारत के इंग्लैंड दौरे पर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran)को टीम इंडिया में इंजर्ड हुए शुभमन गिल की जगह मिली थी. लेकिन, उस दौरे पर उनका डेब्यू नहीं हो सका था. अब साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उन्हें नजरअंदाज किया.

टीम में सिलेक्शन ना कि जाने पर अभिमन्यु इश्वरन ने दिया जवाब

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए टीमों के बीच खेले गये अनऑफिशियल टेस्ट मैच में अभिमन्यु ईश्वर (Abhimanyu Easwaran) ने शानदार प्रदर्शन किाया. दक्षिण अफ्रीका ए के दौरे पर अभिमन्यु ईश्वर ने  5 पारियों में  103, 0, 55, 28 और 19 रन की पारी खेली.  जिसमें उनका एक शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं.

Team India

अभिमन्यु ईश्वर (Abhimanyu Easwaran) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम में चयन के होने, ना होने की अब मुझे फिक्र नहीं है. मेरा सपना है देश के लिए खेलना. अगर मैं लगातार रन बनाता रहा तो एक दिन जरूर ऐसा आएगा जब मैं भारत प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनूंगा.

अभिमन्यु ईश्वरन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की भी तारीफ की. उन्होंने कहा,

” इन दोनों खिलाड़ियों का आत्मविश्वास कमाल का है. मुकाबला जीतने के लिए इन दोनों की तैयारी कमाल की होती है. मैं बड़ा लकी रहा हूं कि इन दोनों को करीब से अभ्यास करते देखा है.”