Abhimanyu Easwaran-rohit

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने 24 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें 4 अतिरिक्त खिलाड़ियों को बैकअप के तौर पर शामिल किया गया है, जिसमें अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) का नाम भी शामिल है. इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले ही चुनी गई टीम को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ चुकी हैं. इसी बीच रोहित शर्मा को लेकर ईश्वरन ने बड़ा बयान दिया है.

हिटमैन की तारीफ में युवा क्रिकेटर ने पढ़े कसीदे

Abhimanyu Easwaran

दरअसल टीम में स्टैंडबाय के तौर पर चुने गए ईश्वरन का मानना है कि, हिटमैन क्रिकेट जगत के तीनों ही फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन ओपनर हैं. इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले बयान रोहित की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने कहा कि,

‘रोहित शर्मा  (Rohit Sharma)तीनों प्रारूपों में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं. मैं उनके साथ समय बिताने और इंग्लैंड दौरे में जितना हो सके उनसे सीखने के लिए उत्सुक हूं’.

इससे पहले बंगाल टीम की तरफ से घरेलू क्रिकेट में तहलका मचाने वाले भारतीय टीम में बैकअप के तौर पर चुने गए युवा ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यु ने अपने बयान में कहा था कि,

“मैं स्टैंडबाय के तौर पर टीम के साथ जुड़कर खुश हूं. मेरा मानना है कि ये मुख्य टीम में एंट्री का जरिए है. मुझे टीम के सीनियर खिलाड़ियों और कोच से सीखने का मौका मिलेगा. साथ ही ट्रेनिंग और प्रैक्टिस मैच में मुझे अपने टैलेंट को दिखाने का भी मौका मिलेगा. मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में मैं मुख्य टीम में जगह बना पाऊंगा.”

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में बहुत कुछ सीखने को मिला

WhatsApp Image 2021 05 15 at 10.40.03 AM

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने अपने जारी किए गए बयान में यह बात भी कही थी कि,

“मुझे सिर्फ एक मौके की तलाश है. जैसे ही मुझे यह मौका मिलेगा मैं खुद को साबित कर दूंगा. मैं किसी भी बैटिंग ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं. उम्मीद है कि मुझे खुद को साबित करने का एक मौका जरूर मिलेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में मुझे पहली बार मुख्य टीम के साथ स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया था. उस दौरान सीनियर खिलाड़ियों से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला. दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने मुझे कई तरह के टिप्स दिए. जबकि कोच रवि शास्त्री से भी भी मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला.”

घरेलू क्रिकेट में ऐसा रहा है ईश्वरन का रिकॉर्ड

WhatsApp Image 2021 05 15 at 10.39.39 AM

घरेलू क्रिकेट में युवा ओपनर की भूमिका निभाने वाले अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने अब तक 64 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 43.57 की की शानदार औसत से कुल 4401 रन बनाए हैं. इस पारी में उनके बल्ले से 13 शतक भी निकल चुके हैं. उनके इसी काबिलियत को देखते हुए चयनकर्ताओं ने  उन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर टीम से जोड़ा है.