Abdul samad-IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का तीसरा मुकाबला रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई में खेला गया था. इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन का लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 10 रन से हार गई थी. लेकिन, इसके बावजूद टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समद (Abdul samad) कुछ ही गेंदे खेलकर फैंस के बीच चर्चा का विषय बन गए थे.

समद के आगे दुनिया के अच्छे गेंदबाज भी हुए फेल

Abdul samad

समद की हिटिंग पारी देख कमेंटेटर भी उनके दीवाने हो गए थे. टीम को मिली 10 रन से हार के बाद भी सोशल मीडिया पर लगातार समद अपनी बल्लेबाजी के चलते छाए रहे. उन्होंने आखिरी में आकर जिस तरह से लंबे छक्कों की बरसात की. उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि, उनके सामने अच्छे से अच्छे गेंदबाज भी फेल हैं. इसकी गवाही उनके बल्ले से निकले आंकड़े दे रहे हैं.

महज 1 साल के अपने आईपीएल करियर में अब्दुल समद (Abdul samad) ने कई बड़े गेंदबाजों की खबर ली है. वो चाहे जसप्रीत बुमराह जैसे यॉर्कर किंग हों, या फिर दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हों. मौका पड़ने पर हर किसी की गेंद पर समद ने गगनचुंबी छक्कों की बरसात की है.

पैट कमिंस जैसे शीर्ष गेंदबाजों के डेथ ओवर में समद मचा चुके हैं तहलका

photo 2021 04 12 19 06 14

रविवार को हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 20 साल के युवा ऑलआउंडर खिलाड़ी समद ने महज 8 गेंद पर ताबड़तोड़ 19 रन बनाए थे. जिस तरह से उनके बल्ले से छक्कों को बरसात हो रही थी. उसे देखकर ये उम्मीद जग गई थी कि टीम की जीत पक्की है. लेकिन ये उम्मीद हैदराबाद की हार के साथ ही खत्म हो गई थी.

अब्दुल समद (Abdul samad) के सामने आखिर के ओवर में कंगारू टीम के शानदार बॉलर पैट कमिंस गेंदबाजी के लिए आए थे. इस दौरान समद ने ना आव देखा और न ताव बस उन्होंने अपने बल्ले से हिटिंग जारी रखी. पैट कमिंस के डेथ ओवर में समद ने 3 लंबे छक्के जड़े और ये दिखा दिया कि, किसी भी गेंदबाज को खेलने की वो पूरी क्षमता रखते हैं.

बुमराह और रबाडा जैसे खिलाड़ियों की भी गेंदे समद के सामने हो जाती हैं फेल

photo 2021 04 12 19 06 10

कमिंस से अलावा ये कारनामा अब्दुल समद (Abdul samad) आईपीएल में मुंबई इंडियंस और विश्व के शानदार यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह की भी गेंद पर बीते साल कर चुके हैं. बीते साल मुंबई के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए बुमराह के डेथ ओवर में समद ने 2 लंबे छक्के लगाए थे. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के जबरदस्त गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे के खिलाफ आईपीएल में 2 छक्के जड़ चुके हैं. जबकि 1 छक्का उन्होंने बीते ही साल कगिसो रबाडा के खिलाफ जड़ा था.