अब्दुल रजाक

पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रजाक एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में अपने जलवे बिखेरते नज़र आयेंगे. लम्बे अरसे बाद रजाक एक बाद फिर पुराने रंग में नज़र आने को बेताब हैं. रिपोर्ट्स की माने तो वह पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नज़र आएंगे.

दरअसल, रजक ने बहुत पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया था लेकिन अचानक उनकी वापसी ने फैन्स को चौका दिया है. अब आप भी यह खबर हैरत में पड़ गए होंगे कि पाकिस्तान में खिलाड़ियों की इतनी कमी है कि भरपाई करने के लिए पुराने खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं तो आपको बता दें कि 38 वर्षीय अब्दुल रज़ाक घरेलू क्रिकेट खेलने की तैयारी में हैं. वो भी टीम के कप्तान के तौर पर रजक वापसी कर रहे हैं. पिछला घरेलू मैच रज़ाक ने 2014 में खेला था. मिली जानकारी के मुताबिक वह घरेलू टीम पीटीवी की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे.

108562 476594 pakistan t20 wc squadnw 700घरेलू क्रिकेट में वापसी करने के बाद इस पूर्व पाकिस्तानी ऑल राउंडर के पास मौका होगा कि वह यहां पर अपना अच्छा प्रदर्शन करें. इसका फायदा उन्हें अगले पीएसएल(पाकिस्तान सुपर लीग) में खेलने के मौके के तौर पर मिल सकता है.
image 20131108111928रज़ाक ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “मैं इस सीजन में पीटीवी की कप्तानी करूंगा. मैं इस समय बिल्कुल फिट महसूस कर रहा हूं और मेरी फॉर्म भी इस समय अच्छी चल रही है. मुझे आशा है कि घरेलू सीजन में प्रदर्शन की बजह से मेरा चयन अगले पीएसएल सीजन में होगा”

बता दें अभी संपन्न हुई पाकिस्तान सुपर लीग में रज़ाक क्वेटा ग्लैडीईटर्स के बॉलिंग कोच थे. गौरतलब है कि रज़ाक एक अच्छे ऑल राउंडर खिलाड़ी रहे हैं. हालांकि जरुरत पड़ने पर उन्होंने कई दफा पाकिस्तान के लिए शानदार बल्लेबाजी भी की है. अब देखना दिलचस्प होगा की सालों बाद वापसी कर रहा यह पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने पुराने रंग में नज़र आता है या नहीं. हालांकि यह खबर सुनने के बाद पाकिस्तानी फैन्स बेहद उत्साहित हैं.
108562 476594 pakistan t20 wc squadnw 700रज़ाक खुद इस नई पारी को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि “मैंने चयनकर्ताओं को अपने भविष्य के प्लान के बारे में बताया है. हम इस बात पर सहमत हुए हैं कि अगर मैं घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मैं निश्चित रूप से पीएसएल में खेलने के लिए उपलब्ध होऊंगा.”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी के बारे में पूछने पर रज़ाक ने कहा कि पाकिस्तान टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं जो उस जगह के हक़दार हैं. मेरा इरादा पाकिस्तान टीम में वापसी का नहीं है. मैं घरेलू सीजन में खेलना पसंद करूंगा.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *