9S6A8697

सोमवार को हुए आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबलें में कोल्कता नाईट राइडर्स ने आरसीबी को 4 विकेट से हरा दिया. इसी हार के साथ विराट कोहली की टीम का अभियान इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया. हालाँकि इस मुकाबले में बैंगलोर के खिलाड़ियों के अलावा एक और सख्स का दिन काफी ख़राब रहा, वो शख्स थे वीरेंद्र शर्मा. वीरेंद्र शर्मा के द्वारा दिए गए 3 फैसले बाद में गलत साबित हुए, और ये तीनो फैसले आरसीबी टीम के खिलाफ लिए गए थे. जिसके बाद कप्तान कोहली मैदान पर बहस करते हुए भी नजर आये. कोहली के टीम मेट और दिग्गज खिलाडी ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमे वो इस घटना को लेकर कोहली की टांग खींच रहे हैं.

पारी के 7वें ओवर में अंपायर से भिड़ गए थे कोहली

PAN 8079

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को इस मैच में 7वें ओवर के दौरान अंपायर वीरेंद्र शर्मा के साथ एक बहस में देखा गया था. जब केकेआर के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी आरसीबी गेंदबाज युजवेंद्र चहल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील पर नॉट आउट हुए. आरसीबी की समीक्षा पर, रिप्ले से पता चला कि गेंद पहले पैड पर लगी थी और बॉल-ट्रैकर ने खुलासा किया कि चहल की गेंद सीधे मिडल स्टंप पर हिट करती नजर आई. रिप्ले देखते ही आरसीबी के खिलाड़ियों और कप्तान को पक्का यकीन हो गया कि राहुल त्रिपाठी एलबीडब्ल्यू हैं. इसके बाद फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा और उन्होंने राहुल को आउट करार दे दिया.

डिविलियर्स ने विराट कोहली का किया धन्यवाद

Team India

आरसीबी द्वारा हाल ही में पोस्ट किए गए एक वीडियो में एबी डिविलियर्स ने पूरी घटना पर अपने कप्तान कोहली की टांग खींची. इसके साथ ही उन्होंने अपने पूरे कार्यकाल में टीम का नेतृत्व करने के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया. एबी डिविलियर्स ने कहा, ”जो शब्द दिमाग में आता है- वह आभार [हम बहुत खुशकिस्मत थे कि आपने हमारा नेतृत्व किया].

आपने जिस तरह से टीम की कप्तानी की है, उसने निश्चित रूप से सभी को प्रेरित किया है. जब आपके नेतृत्व की बात आती है, तो आप जितना समझेंगे, उससे कहीं अधिक बड़ा प्रभाव आपका पड़ा है. ऐसी कहानियां हैं, जो आपने कभी लोगों के जीवन के बारे में नहीं सुनी हैं, लेकिन आपने ना केवल क्रिकेट के मैदान पर बल्कि उससे बाहर भी लोगों को प्रेरित किया है.

अंपायर के साथ हुए उलझन को लेकर खिंची टांग

उन्होंने आगे हंसते हुए कहा, ”यह एक ट्रॉफी से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, जिसके बारे में मुझे अब भी विश्वास है कि यह आपके काम आएगी. आपने बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन वह किताब अभी खत्म नहीं हुई है. आपने हमारे लिए जो कुछ भी किया है, हम उसे नहीं भूलेंगे. सभी यादों के लिए धन्यवाद… और मुझे लगता है कि कुछ अंपायर थोड़ी बेहतर नींद लेंगे, उनके लिए बहुत खुश हैं.

आपको बता दू की विराट अब आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी करते हुए नहीं दिखाई देंगे. इसका ऐलान उन्होंने दूसरे फेज के मुकाबले शुरू होने से पहले ही कर दिया था.