आज इंडियन प्रीमियर लीग में एक जबरजस्त मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है. आज दो घायल शेर अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए मुंबई के वानखड़े मैदान में भिड़ेंगे. दरअसल, आज टूर्नामेंट में नीचे से पहले स्थान पर चल रही मुंबई इंडियंस और कोहली की सेना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाना है. जहां मुंबई अपने अभी तक अपने सभी मुकाबले गंवाए हैं वहीं बैंगलोर को तीन में से सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई है.

सब कुछ तो है, फिर दिक्कत कहां आ रही

बंगलौर की बात करे तो सीजन शुरू होने से पहले इस टीम को खिताब का दावेदार तक कहा जा रहा था लेकिन अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए फैन्स के उम्मीदों पर पानी फिरता दिख रहा है. दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों से सजी इस टीम अभी तक फिसड्डी ही साबित हो रही है. टीम के पास मौजूदा समय के सबसे शानदार बल्लेबाज विराट कोहली के रूप में कप्तान है. एबी डिविलियर्स जैसा बल्लेबाज जिसके सामने दुनिया का हर गेंदबाज खौफ खाता है वह खिलाड़ी इस टीम में हैं.
क्विंटन डिकॉक जैसा विकेटकीपर बल्लेबाज बंगलौर के पास है, मैकुलम नामक तूफ़ान भी इस टीम की बैटिंग लाइनअप को मजबूती देने के लिया खड़ा है. इस टीम की चिंता अनुभवहीन गेंदबाज हुआ करते थे लेकिन इस बार तो ऐसा भी नहीं है. उमेश यादव और क्रिस वोक्स जैसे धारदार गेंदबाज तेज़ गेंदबाजी की कमान संभाल रहा हैं वहीं युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुन्दर टीम के फिरकी की कमाल संभाल रहे हैं ऐसे में आखिर दिक्कत कहां आ रही, क्या कमी रह जा रही.

टीम की कमी के बारे में डिविलियर्स ने बताया कि

”हमें अपने मध्यक्रम के बल्लेबाज मनदीप सिंह और टीम के हरफमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुन्दर की तरह करना होगा. अभी टूर्नामेंट बहुत लम्बा चलने वाला है लेकिन हमें जल्द ही लय हासिल करनी होगी.”

संभावित टीमें:

मुंबई इंडियंस- सूर्यकुमार यादव, एविन लेविस, इशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृनाल पांड्या, अकिला धनंजय, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- ब्रेंडन मैकुलम, क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मंदीप सिंह, पवन नेगी, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, कुलवंत खेजरोलिया और युजवेंद्र चहल।

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *