AB de Villiers

AB de Villiers: बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार प्लेयर एमएस धोनी ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस खबर ने सभी को हैरान कर दिया है। उनके बाद अब रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद से ही सभी दिग्गज क्रिकेटर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने के एमएस धोनी के फैसले का समर्थन किया है।

AB de Villiers ने धोनी के कप्तानी छोड़ने पर कही यह बात

Ab De Villiers

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व दमदार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने एमएस धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ने पर कहा कि वह धोनी के इस फैसले से हैरान नहीं हैं। एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)  वीयूस्पोर्ट स्कॉउट्स से कहा,

“मैं एमएस धोनी के इस कदम से हैरान नहीं हूं। मैं उनके इस फैसले से खुश हूं। इतने लंबे समय तक उस बोझ को ढोने के बाद, लोग सोच सकते हैं कि कप्तान बनना आसान है, लेकिन यह वास्तव में आपको थका देता है। कभी-कभी आपकी रातों की नींद हराम हो जाती है, खासकर जब आपके अच्छे सीजन नहीं गुजरते। लेकिन मुझे लगता है कि पिछला आईपीएल खिताब जीतने के बाद उन्होंने बिल्कुल सही समय पर सही कदम उठाया है।”

धोनी को फिर से गगनचुंबी छक्के लगाते देखना चाहते हैं एबी

Ab De Villiers

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने आगे वीयूस्पोर्ट स्कॉउट्स के हवाले से  ने कहा कि वह अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज को खेलते हुए देखने के लिए एक्साइटेड हैं। एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने आगे कहा,

“मैं एमएस को फिर से उन लंबे लंबे छक्के लगाते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं। प्लानिंग के बारे में ज्यादा सोचने और खिलाड़ियों पर नजर रखने के लिए नहीं। वह वहां जाकर छक्के मार सकते हैं और पूरी दुनिया का मनोरंजन कर सकते हैं जोकि वह सबसे अच्छा करते हैं। पिछले सीजन से पहले उन्हें बहुत चोट पहुंची होगी। लेकिन फिर वापसी करना और ट्रॉफी जीतना और यह कहना कि मैं अब भी खेलूंगा, लेकिन कोई और कप्तानी करें और मैं वहां सपोर्ट के लिए रहूंगा। यह बिल्कुल एक सही कदम है।”

बतौर कप्तान धोनी ने सीएसके को जिताई 4 ट्रॉफी

Ab De Villiers

एमएस धोनी साल आईपीएल की शुरुआत से सीएसके की कप्तानी कर रही हैं। लेकिन बीते बुधवार को उन्होंने यह पद छोड़न दिया है, जिसके बाद उनकें फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है। उनकी जगह अब रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे। एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके चार बार आईपीएल का खिताब अपने घर ले जा चुकी है। सीएसके आईपीएल की टीमों में से एक है। सीएसके को अपना पहला मैच आज यानी 26 मार्च को आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है।