डिविलियर्स

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के मैदानों पर होने वाला है। सभी फ्रेंचाइजी व खिलाड़ी अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के एबी डिविलियर्स ने हाल ही में जो इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया है, जिसे देखकर ये कयास तेज हो गए हैं कि आईपीएल के 13वें सीजन में ये दिग्गज विकेटकीपिंग दस्ताने पहन सकता है।

एबी डिविलियर्स ने किया पोस्ट

View this post on Instagram

Final day of quarantine here in Dubai. Gear is ready, I’m ready, can’t wait to get out there with @royalchallengersbangalore ! Almost time for @iplt20 2020 @mrfcricketsouthafrica @pumasouthafrica

A post shared by AB de Villiers (@abdevilliers17) on

आईपीएल 2020 के लिए साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स यूएई पहुंच चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी क्वारेंटीन अवधि पूरी कर ली है। वैसे तो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम में विकेटकीपिंग दस्ताने संभालते आ रहे हैं। मगर अब क्रिकेट के गलियारों में इस बात पर चर्चा चल रही है कि एबी डिविलियर्स आगामी सीजन में विकेटकीपिंग ग्लव्स की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

असल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के सीनियर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स फिलहाल दुबई में क्वारेंटीन अवधि के दौरान एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उनकी फोटो में विकेटकीपिंग दस्ताने, पैड्स व बल्ले नजर आ रहे हैं। ऐसे में फैंस का मानना है कि शायद आईपीएल 2020 में एबी टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

कौन निभाएगा विकेटकीपर की भूमिका?

आईपीएल के 13 वें सीजन में आरसीबी के लिए विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा इस बारे में बात करते हुए कैटिच ने कहा,

“बिल्कुल हमने टीम कैसा होगा इस बारे में काफी चर्चा की है। एबी ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के लिए विकेटकीपिंग की है इसी वजह से यह चर्चा का विषय रहा है। लेकिन इस स्थिति में खेलने के लिए सही टीम संतुलन कैसे बनेगा यह खेलने के समय पता चलेगा। उनको हमारे लिए काफी अहम भूमिका अदा करनी होगी। जैसा कि उन्होंने पिछले कुछ सालों में आरसीबी के लिए प्रदर्शन किया है या उससे पहले साउथ अफ्रीका के लिए किया था।”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर जीत सकती है खिताब

एबी डिविलियर्स

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के मैदानों पर किया जाएगा। अब यूएई के मैदानों की परिस्थितियों की बात करें, तो वहां स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद होती है। ऐसे में फ्रेंचाइजी इस साल खिताबी जीत की प्रबल दावेदारी पेश कर सकती है। टीम के पास युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, वॉशिंगटन सुंदर व मोईन अली का स्पिन गेंदबाजी विकल्प मौजूद हैं।

इसलिए इस आईपीएल सीजन में विराट कोहली की टीम आरसीबी के खिताब जीतने के काफी चांसेस बन रहे हैं। साथ ही इस बार टीम में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान व टी20 फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी आरोन फिंच की मौजूदगी भी आरसीबी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। बताते चलें, आरसीबी के साथ यूएई पहुंचे खिलाड़ियों ने अपनी क्वारेंटीन अवधि पूरी कर चुके हैं, अब किसी भी दिन वह मैदान पर प्रैक्टिस के लिए मैदान पर  उतर सकते हैं।