ab de villiers wife

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) को भला कौन नहीं जानता है. आईपीएल (IPL) में अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले विदेशी बल्लेबाज डिविलियर्स भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में आते हैं, जिनके चाहनों वालों की भारत में भी कमी नहीं है. आरसीबी टीम की तरफ से विकेटकीपिंग और मध्य क्रम में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी डिविलियर्स का भारत से एक साथ रिश्ता भी है.

रोमांटिक है डिविलियर्स की लवस्टोरी

Ab De Villiers

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर बल्लेबाज खुद ये बात स्वीकार कर चुके हैं कि, उन्हें भारत में बहुत प्यार मिलता है. इस रिपोर्ट के जरिए आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने और दिलचस्प पहलुओ के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके शायद आप भी अनजान हों. इसलिए हमारी इस रिपोर्ट को पूरा पढ़ें.

WhatsApp Image 2021 04 17 at 1.11.51 PM

अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते क्रिकेट दुनिया में एक अलग छाप छोड़ चुके डिविलियर्स की निजी जिंदगी भी बेहद रोमांटिक है. दिलचस्प बात तो यह है कि, उन्होंने अपनी जिंदगी के सबसे खूबसूरत पल को भी भारत में ही यादगार बनाया था और अपनी जिंदगी की नई शुरूआत की थी. डिविलियर्स ने अपनी पत्नी डेनियल को भारत की सरजमीं पर शादी के लिए प्रपोज किया था.

ताजमहल में शादी के पत्नी डेनियल को किया था प्रपोज

WhatsApp Image 2021 04 17 at 1.12.53 PM

दरअसल अपनी लवस्टोरी के बारे में खुद बल्लेबाज ने बताया था. इस सिलसिले में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के सामने डेनियल और डिविलियर्स ने अपनी-अपनी लव स्टोरी का खुलासा करते हुए पूरी जानकारी दी थी. इस दौरान एक यूजर ने जब एबी की पत्नी डेनियल से यह सवाल किया था कि, आपकी लव मैरिज हुई थी या अरेंज. यदि लव मैरिज हुई है तो पहले किसने किसको किसने प्रपोज किया था?

WhatsApp Image 2021 04 17 at 1.19.14 PM

यूजर के इस सवाल का जवाब देते हुए डेनियल ने बताया था कि, उनकी शादी लव मैरिज हुई थी. खास बात तो यह थी कि, उन्हें शादी के लिए एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने आगरा में प्रपोज किया था. यह पूरी कहानी उस दौरान की थी जब साल 2013 में आईपीएल की शुरूआत होने वाली थी. इस दौरान सीजन से पहले ही एबी अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को लेकर आगरा पहुंचे थे. उन्होंने दिल्ली से आगरा के बीच का सफर रोड के जरिए तय किया था.

ताजमहल में एबी ने डेनियल को दिया था सरप्राइज

WhatsApp Image 2021 04 17 at 1.13.42 PM

इस बात से पूरी दुनिया वाकिफ है कि, भारत में बसा आगरा का ताजमहल विश्व की सबसे रोमांटिक जगह में से एक है. ऐसे में डिविलियर्स के लिए अपनी गर्लफ्रेंड को शादी के लिए प्रपोज करने के लिए इससे अच्छी और कोई जगह नहीं मिल सकती थी. इसी मौके का फैयदा उठाकर डेनियल को प्रपोज करने के लिए एबी ने ताजमहल को चुना था.

WhatsApp Image 2021 04 17 at 1.17.09 PM

डिविलियर्स ने डेनियल के लिए एक बड़ा सरप्राइज प्लान बनाया था. वो डेनियल को ताजमहल दिखाने के बहाने भारत लेकर आए थे. इसी मौके का फायदा उठाते हुए उन्होंने इस रोमांटिक जगह पर अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल को शादी के लिए प्रपोज किया था. जिसके लिए डेनियल मान गई थी. शादी के दो साल बाद ही एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) की पत्नी ने जुलाई 2015 में पहले बेटे को जन्म दिया. इसके बाद दो साल बाद उन्होंने जुलाई 2017 में दूसरे बेटे को जन्म दिया.

पहली बार एक फंक्शन में देखकर डेनियल के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए थे डिविलियर्स

WhatsApp Image 2021 04 17 at 1.13.21 PM

23 साल की ही उम्र में डिविलियर्स क्रिकेट दुनिया में एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे थे. इस दौरान पहली बार एबी, डेनियल स्वर्ट से अपने पिता के फार्म हाउस पर मिले थे. दोनों की फैमिली के बीच पहले से ही अच्छा रिश्ता था. इस दौरान फंक्शन में पहली बार डेनियल को देखते ही डिविलियर्स उनके प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए थे. लेकिन, पहली मुलाकात में डेनियल को देखने के बाद एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) काफी ज्यादा नर्वस भी थे.

WhatsApp Image 2021 04 17 at 1.12.02 PM

उनमें इतनी हिम्मत नहीं थी कि डेनियल से उनका फोन नंबर ले सकें. यही नहीं एबी उस समय में इतना ज्यादा शर्माते थे कि उस फंक्शन में वो डेनियल से सिर्फ हैलो ही बोल सके थे. लेकिन प्यार की गाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने अपनी मां से हेल्प मांगी थी. बेटे के प्यार को परवान चढ़ाने के लिए उनकी मां ने हामी भरते हुए डेनियल से बात की और उनका नंबर लिया.