aaron finch injury

अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट आयोजित होने जा रहा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) को लेकर बोर्ड के लिए बुरी खबर सामने आई है. टीम के साथ ही कंगारू फैंस के लिए भी ये बुरी खबर से कम नहीं है. क्या है पूरी खबर, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

कंगारू टीम को लगा तगड़ा झटका

aaron finch

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू होने से पहले ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. दरअसल घुटने में लगी चोट की वजह से वो वेस्टइंडीज के बाद बांग्लादेश दौरे से भी निकाल दिए गए हैं. क्योंकि विंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान उन्हें इंजरी का सामना करना पड़ा था. इस वजह से वो ODI श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले सके हैं.

इस साल वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में खेले जाएंगे. चोट लगने की वजह से जल्द ही कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) वेस्ट इंडीज से अपने देश के लिए रवाना होंगे. ताकि बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए वो खुद को फिट कर सकें. पहले अपने देश में उन्हें दो हफ्ते तक क्वारंटाइन से गुजरना होगा. इसके बाद उनके दाएं घुटने की सर्जरी भी कराई जा सकती है.

वर्ल्ड कप से पहले फिटनेस हासिल करने की जताई संभावना

photo 2021 07 25 17 04 51

बताया जा रहा है कि, 34 वर्षीय कंगारू टीम के कप्तान बारबाडोस से लंदन और फिर दोहा हाेते हुए मेलबर्न पहुंचेंगे. उन्हें टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में बुरी तरह से घायल होना पड़ा था. उनकी टीम को टी20 सीरीज में विंडीज के हाथो 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

फिलहाल आरोन फिंच (Aaron Finch) की सर्जरी के बाद मेडिकल स्टाफ का मानना है कि, वो वर्ल्ड कप से पहले अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे. अभी तक कंगारू टीम टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में एक भी बार सफल नहीं हो सकी है. इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले ऑस्ट्रेलिया को आगामी महीने में बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है. जो टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए खेली जाएगी. विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एलेक्स कैरी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

घर लौटने से निराश हूं- ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

photo 2021 07 25 17 05 01

इंजरी के बाद कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने अपने बयान में कहा कि, ‘मैं घर जाने से निराश हूं. लेकिन, बांग्लादेश जाने की बजाए यह अच्छा ऑप्शन है. मैं खेल भी नहीं सकता था और रिकवरी में भी परेशानी होती. यदि जरूर पड़ती है तो सर्जरी भी करवाऊंगा और वर्ल्ड कप से पहले रिकवरी की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.