Aaron Finch

आस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज आरोन फिंच (Aaron Finch) को पिछली बार के आईपीएल ऑक्शन में अनदेखा किया गया गया था. हालांकि साल 2021 के आखिर में हुए टी20 वर्ल्ड कप में आरोन फिंच ने कमाल की कप्तानी करते हुए अपनी टीम को पहला टी20 खिताब जितवाया था। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि उन्हें ऑक्शन में खरीददार मिल सकता है। लेकिन एक बार फिर किसी भी फ्रैंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रह गए.

पिछली बार की तरह इस साल भी किसी ने नहीं खरीदा

aaron finch

ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्डकप जिताने वाले कप्तान एरोन फिंच को भी किसी ने नहीं खरीदा है. पिछली साल भी इस खिलाड़ी को  आईपीएल में नजरअंदाज किया गया था. इस बार भी कई बड़े खिलाडियों पर बोली नहीं लगाई गई. एरॉन फिंच (Aaron Finch) की लीडरशिप में ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहली बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) की चैंपियन बनी. टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने के बाद आरोन फिंच (Aaron Finch) का कॉन्फिडेंस काफी हाई था, लेकिन फिर भी भारत की घरेलू लीग में खेलने के लिए उन्हें नहीं चुना गया.

जिसपर आईपीएल 2021 (IPL 2021) में किसी टीम ने दांव नहीं लगाया. लेकिन वो खिलाड़ी अब अपने बल्ले से रन बरसा रहा है. जिससे उम्मीद बढ़ गई थी कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इस खिलाड़ी आईपीएल में खेलना असंभव है. आखिरकार वो बात सच साबित हो गई. 15वें सीजन में एरॉन फिंच में भी नहीं खेलते हुए नजर आएंगे.

एरोन फिंच का आईपीएल रिकार्ड

Aaron finch ipl

एरोन फिंच (Aaron Finch) के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो, अब तक खेले 87 मुकाबलों में फिंच के बल्ले से 2005 रन निकला है. इस दौरान उन्होंने 14 अर्धशतक भी जड़े हैं. आईपीएल में एरोन फिंच (Aaron Finch) का सर्वाधिक रन 88 है.

एरोन फिंच (Aaron finch) टी20 क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. ऐसा करने वाले एरोन फिंच 6ठें बल्लेबाज बन गए हैं. एरोन फिंच (Aaron Finch) के नाम टी20 के 332 मुकाबलों में 10048 रन हो गए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक रन 172 है. टी20 में एरोन फिंच ने 65 अर्धशतक और 8 भी शतक जड़े हैं.