Aaron Finch

England Cricket Team ने T20 World Cup 2021 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से पहले निराशाजनक बल्लेबाजी देखने को मिली और फिर टीम गेंद से भी कमाल नहीं दिखा सकी और 8 विकेट से मैच हार गई। मैच गंवाने के बाद टीम के कप्तान Aaron Finch ने स्वीकार किया कि उन्होंने अच्छी शुरुआत नहीं की। साथ ही उन्होंने बटलर की पारी की तारीफ भी की।

Aaron Finch ने दी हार पर प्रतिक्रिया

aaron finch

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हाथों मिली करारी हार के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम का इस टूर्नामेंट में विजयरथ रुक गया है। मैच में शुरुआत से ही इंग्लैंड का बोलबाला रहा। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 125 पर ही ढ़ेर कर दिया था। फिर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज इस छोटे स्कोर का बचाव नहीं कर सके और मैच गंवा बैठे। मैच हारने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में Aaron Finch ने कहा,

“पावरप्ले में कुछ विकेट गंवाने के बाद, हम 125 तक ही पहुंच सके और हमें लगा कि जो टोटल हमने लगाया है वह बचाव योग्य होगा। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और हमें जल्दी बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। आपको उन्हें उस तरह के स्कोर के साथ आउट करना था, लेकिन जोस बटलर (Jos Buttler) ने अपनी पारी से हम पर दबाव डाला और यह उन मैचों में से एक है जहां हमने खराब शुरुआत की और  दुर्भाग्य से हम वापसी नहीं कर सके। हमारे पास अभी रिचार्ज करने के लिए कुछ दिन हैं और खिलाड़ियों को आराम मिलेगा, जो वाकई उन्हें इस वक्त चाहिए और हम बांग्लादेश के खिलाफ अपने अगले मैच पर ध्यान देंगे। “

ऑस्ट्रेलिया की पहली हार

australia vs england, aaron finch
Australia vs Sri Lanka-T20 2021- Aus win match

Aaron Finch की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी। जहां, टीम 125 रनों के मामूली से स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। Aaron Finch एकमात्र बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 40+ स्कोर बनाया, बाकी कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने का साहस नहीं दिखा सका।

वहीं टारगेट का पीछा करते हुए ENG की शुरुआत धमाकेदार रही और पहले विकेट के लिए 39 गेंदों पर जेसन रॉय और जोस बटलर (Jos Buttler) ने 66 रन जोड़े। एडम जम्पा ने रॉय (22) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। AUS को दूसरी सफलता एस्टन एगर ने डेविड मलान (8) को आउट कर दिलाई। Aaron Finch की टीम की ये T20 World Cup 2021 की पहली हार है। इससे पहले उन्होंने खेले गए 2 मुकाबले जीते थे। अब ऑस्ट्रेलिया अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।