Aaron Finch

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्डकप 2021 (T20 World cup 2021) के 22वें मुकाबलें में आज श्रीलंका और आरोन फिंच (Aaron Finch) की कप्तानी में खेल रही ऑस्ट्रेलिया (AUS vs SL) की टीमों का आमना सामना हुआ. दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मुकाबला जीत के यहाँ आई थी. ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को पटखनी दी थी. तो वही श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर जीत हासिल की थी. आज ऑस्ट्रेलिया ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया और लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल की.

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को किया चारों खाने चित

Aaron Finch

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की थी, असलंका (Charith Asalnka) और कुसल परेरा (Kusal Parera) ने दूसरे विकेट के लिए तेज़ 63 रन जोड़े थे. लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों ने वापसी की और श्रीलंका को 154 रनों पर रोक दिया था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021: सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान फ़िंच (Aaron Finch) और वॉर्नर (David Warner) की फ़ॉर्म में वापसी सबसे सुखद बात रही, जिन्होंने सिर्फ 7 ओवर में 70 रन जोड़ जीत की नींव तैयार कर दी. इसके बाद स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) ने अपनी भूमिका निभाते हुए पारी को एंकर करते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. श्रीलंका के लिए यह मैच बेहद ही निराशाजनक रहा. जहां बल्लेबाज़ बेहतर शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके, वहीं गेंदबाज़ों ने भी साधारण गेंदबाज़ी की. रही-सही कसर ख़राब फ़ील्डिंग कर फील्डर्स ने पूरी कर दी.

जम्पा का यह विश्व स्तरीय प्रदर्शन था : Aaron Finch

Aaron Finch
Australia vs Sri Lanka-T20 2021- Aus. win match

टूर्नामेंट में मिली लगातार दूसरी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) काफी खुश नजर आये. एडम जाम्पा (Adam Zampa) की शानदार गेंदबाजी से फिंच (Aaron Finch) काफी प्रभावित थे. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने कहा,

यह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन था. उन्होंने अच्छी शरुआत की थी लेकिन लेकिन ज़ाम्पा और फिर स्टार्क ने मैच में हमारी वापसी करा दी. यह वास्तव में अच्छा विकेट था और यहां लक्ष्य का पीछा करना अच्छा था. हमें पता था कि हमें शुरुआत में ही तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ मौका लेना होगा, क्योंकि बाद में स्पिनर्स आएंगे. आज रात ज़ैम्पा शानदार थे. उन्हें बड़े विकेट मिले. यह उनका विश्व स्तरीय प्रदर्शन था.