Jasprit Bumrah And Shaheen Afridi
Jasprit Bumrah And Shaheen Afridi

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने शाहीन अफरीदी और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में तुलना की है. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तुलना अक्सर होती रहती है. बाबर आजम और विराट कोहली की बल्लेबाजी पर भी काफी चर्चा होती है. दोनों ही देशों में क्रिकेट को सबसे ज्यादा देखा जाता है. सीमा विवाद के मसले के चलते फैंस हमेशा एक-दूसरे की टीमों को नीचा दिखाने के लिए ऐसा करते रहते हैं. जबकि दोनों ही देशों के पास बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं.

Aaqib Javed ने इस खिलाड़ी को बताया आक्रामक

Shaheen-Afridi

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का हालिया प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से सबका ध्य़ान अपनी ओर खींचा है. यह खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया, जब शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से रोहित, केएल राहुल को चलता किया.

वहीं जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं. उन्होंने अपनी आग उगलती यॉर्कर बॉलिंग से विश्वभर में तहलका मचाया. आज भी उनकी गेंदबाजी पर किसी बल्लेबाज के लिए रन बनाना आसान नहीं होता है. वहीं शाहीन अफरीदी और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में तुलना करते हुए आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने कहा कि,

पिछले कुछ सालों में हारिस रऊफ ने जिस तरह से गेंदबाजी की है, उनकी एवरेज बॉलिंग स्पीड दुनिया में सबसे तेज है. जिस तरह से वह दौड़ते हैं, बल्लेबाज को मालूम होता है कि गेंदबाज उसकी ओर दौड़ रहा है. शाहीन का ग्राफ बढ़ रहा है, जबकि बुमराह स्थिर हैं.’

शाहीन को मिला था क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021

Shaheen-Afridi

आईसीसी मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 में कई पाकिस्तानी खिलड़ियों का दबदबा देखने को मिला था. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का नाम भी शामिल था. क्योंकि उस साल इस खिलाड़ी ने शानदार बॉलिंग की थी. जिसके लिए  शाहीन आफरीदी को हाल ही में आईसीसी मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था. शाहीन अफरीदी ने 36 इंटरनेशनल मैचों में 22.20 की औसत से 78 विकेट चटकाए हैं.

जसप्रीत बुमराह को नहीं आंका जा सकता कम

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का भले ही हाल के कुछ दिनों में प्रदर्शन अच्छा ना रहा हो. लेकिन, उनकी काबिलियत को किसी से कम नहीं आंका जा सकता है, क्योंकि जसप्रीत बुमराह डेथ ओवरों के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. उन्हें टी-20 स्पेशलिस्ट माना जाता है. बुमराह ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 156 मैचों में 303 विकेट चटकाए हैं. जबकि शाहीन आफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 94 मैचों में 201 विकेट हासिल किए हैं. वहीं अगर करियर रिकॉर्ड्स की बात करें तो, वह शाहिन अफरीदी से गेंदबाजी की तुलना में काफी आगे हैं.