Team India-T20 WC

टी20 वर्ल्ड कप 2021 नजदीक है और उससे पहले इस पर प्रतिक्रियाओं का सिलसिला जारी है. अपने ग्रुप स्टेज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) पाकिस्तान (Pakistan Team) से लोहा लेगी. इस मैच को लेकर बीते कुछ दिनों से क्रिकेट एक्सपर्ट्स अलग-अलग राय दे रहे हैं. बीते कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने टी20 विश्व कप में भारत-पाक के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया था. लेकिन, अब पूर्व सीमर आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने कुछ ऐसा कह दिया है जो शायद पाक टीम को भी अच्छा ना लगे.

भारत को लेकर पाक टीम के पूर्व क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

Team India

दरअसल इन देशों के बीच होने वाले मुकाबले का हर किसी को इंतजार रहता है. ऐसे में दोनों देशों के फैंस यही चाहते हैं कि उनकी टीम जीत के साथ के साथ आगे बढे. इसी बीच पाक के पूर्व सीमर का कहना है कि, यदि भारत अपनी ताकत के मुताबिक सामान्य खेल भी खेलता है तो वह यकीनन वो पाकिस्तान टीम को पीट देगा. इन दोनों टीमों का आमना-सामना टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में 24 अक्टूबर को होगा.

इन दोनों टीमों के बीच होने वाली मुकाबले का इंतजार पूरे उपमहाद्वीप को है. इसी बीच आकिब जावेद ने एक यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कि भारतीय टीम (Team India) के सामने पाकिस्तान के लिए किसी भी तरह का चांस नहीं है. भारत में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान को हराने के लिए भारत को अपने “चरम’ पर पहुंचने की जरूरत नहीं बल्कि उन्हें सिर्फ अपना सामान्य खेल खेलना है.

भारत के पास है कई महान खिलाड़ी

photo 2021 10 08 20 27 14

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए आकिब ने ये भी कहा कि, यदि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो उसे दिन विशेष पर अपनी सर्वश्रेष्ठ से भी बेहतर क्रिकेट खेलनी होगी. ऐसे में तो फिलहाल टीम इंडिया ही दावेदार दिखाई दे रही है. जावेद यहीं नहीं रूके आगे उन्होंने बात करते हुए कहा कि, भारत के पास विराट, रोहित, हार्दिक और केएल राहुल के तौर पर कई मैच विनर हैं. बुमराह एक शानदार गेंदबाज है. अगर आप भारत को एक समग्र ईकाई के रूप में देखते हैं, तो पाते हैं कि वह विश्व कप जीतने का दावेदार है.

photo 2021 10 08 20 26 43

आकिब जावेद ने भारतीय टीम (Team India) को लेकर आगे कहा कि, अगर पाकिस्तान टीम इंडिया को हराना चाहता है तो उसे अपनी टीम में भी कुछ बदलाव करने होंगे. उन्होंने ये बात भी कही कि, भारत दावेदार है लेकिन यह एक ऐसा खेल है जहां दिन विशेष पर चीजें बहुत ही तेजी से बदलती हैं. यदि पाकिस्तान को जीतना है, तो उसे कुछ बदलाव करने होंगे. और फखर जमां को जरूर टीम में लिया जाना चाहिए क्योंकि कुछ खिलाड़ी कुछ निश्चित टीमों के खिलाफ हमेशा बेहतर करते हैं.