Sanju Samson

भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) की प्रतिभा को लेकर कभी किसी को कोई शक नहीं रहा है। लेकिन वे इंटरनेशनल क्रिकेट में मिले मौकों को भुनाने में कामयाब नहीं हो पाते थे। आखिरकार 28 जून की रात को आयरलैंड के खिलाफ उन्हें ऋतुराज गायकवाड के चोटिल होने के चलते उन्हें प्लेइंग एलेवन में शामिल होने का अवसर मिला और इस बार सैमसन ने बिना कोई गलती किए इस मैच में 77 रनों की शानदार पारी खेल डाली। उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित होकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने उनकी तुलना भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से कर डाली है।

Sanju Samson से प्रभावित होकर बोले आकाश चोपड़ा

IRE vs IND: "That's A Big Statement" - Aakash Chopra On Dinesh Karthik Keeping Wickets Ahead Of Ishan Kishan And Sanju Samson In 1st India Vs Ireland T20I

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा क्रिकेट जगत से जुड़ी गतिविधियों पर अपनी राय साझा करते रहते हैं। आयरलैंड के खिलाफ संजू सैमसन (Sanju Samson) की बल्लेबाजी देखने के बाद वे खासे प्रभावित हुए और आकाश का मानना है कि संजू टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहिय शर्मा की शैली के खिलाड़ी है। अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से आकाश ने कहा,

“संजू सैमसन को मौका मिला और उन्होंने अपनी चमक बिखेरी। जब वो बल्लेबाजी करते हैं तब काफी अच्छा खेलते हैं। संजू सैमसन के साथ ये चीज काफी सही है। मैंने उन्हें कभी भद्दा खेलते हुए नहीं देखा है। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जो रोहित शर्मा की कैटेगरी में आते हैं। वो जब भी खेलते हैं तो काफी जबरदस्त खेलते हैं और मैच को अच्छी तरह से कंट्रोल करते हैं।”

Sanju Samson ने डेब्यू के 7 साल बाद जड़ा अर्धशतक

IND vs SA: Fans miss Sanju Samson's presence in Team India, Twitter pours with fiery emotions | Cricket News – India TV

संजू सैमसन (Sanju Samson) काफी लंबे वक्त बाद टीम इंडिया की ओर से खेल रहे हैं, उन्होंने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए अपना पदार्पण किया था। लेकिन प्रदर्शन में निरन्तरता की कमी के चलते उन्हें लगातार मौके नहीं दिए जाते हैं। आयरलैंड के खिलाफ जड़ा गया अर्धशतक सैमसन के टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक है। इस पारी में उन्होंने 42 गेंदों में 77 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 4 छक्के निकले थे।

IRE vs IND: टीम इंडिया ने 4 रनों से जीता दूसरा T20 मैच

The Indian team poses with the trophy , Ireland vs India, 2nd T20I, Dublin, June 28, 2022

इसके साथ ही बात की जाए आयरलैंड बनाम भारत दूसरे टी20 मैच की तो हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। जहां टीम इंडिया ने संजू सैमसन (Sanju Samson) और दीपक हुड्डा के बीच हुई 176 रनों की साझेदारी के बूते 227 रन बना दिए थे। वहीं 228 रनों के लक्ष्य के करीब पहुँचने में आयरलैंड ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

इस टीम ने जबरदस्त अंदाज में रनचेज को अंजाम दिया, जिसके चलते अंत के ओवर में सिर्फ 17 रनों की दरकार रह गई। हार्दिक ने आखिरी ओवर उमरान मलिक को दिया, उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 12 रन खर्च किए। जिसके चलते टीम इंडिया ने इस मैच को जीता और सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की।