Priyank Panchal
Priyank Panchal

IND vs SA 2021-22: गुजरात के युवा बल्लेबाज प्रियांक पंचाल (Priyank Panchal) को चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह पर साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए टेस्ट की टीम में शामिल किया गया है. चयनकर्ताओं के इस फैसले को लेकर भारतीय पूर्व क्रिकेटर और कामंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने चयनकर्ताओं के इस फैसले को बिलकुल गलत ठहराया है. आकाश चोपड़ा ने कहा है कि प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) की जगह अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में मौका मिलना चाहिए था.

अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था

Priyank Panchal

IND vs SA टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लग गया है. टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक और टेस्ट टीम के नए उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होकर पुरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह गुजरात के युवा बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को टीम में शामिल किया गया है. जो पहले से ही इंडिया ए के साथ साउथ अफ्रीका में मौजूद हैं.

रोहित को मुंबई में अभ्यास सत्र के दौरान  टीम इंडिया के थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट रघुवेंद्र (रघु) ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कराई. इसी दौरान उनकी एक गेंद रोहित के ग्लव्स पर जा लगी. इसके बाद रोहित दर्द से कराहते हुए नजर आए और वह कुछ देर तक नर्वस भी दिखाई दिए.  हालांकि आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) चयनकर्ताओं के इस फैसले से खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था.

अचानक से कहानी में ट्विस्ट आया: आकाश चोपड़ा 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह प्रियांक पांचाल को टीम के शामिल किये जाने के चयनकर्ताओं के फैसले पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर कामंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में बड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा,

अभिमन्यु ईश्वरन इंग्लैंड टूर पर भी गए थे. वो इंडियन टीम का हिस्सा थे और बैकअप ओपनर के तौर पर उन्हें शामिल किया गया था लेकिन अब वो बैकअप ओपनर नहीं हैं. टीम चयन को लेकर कोई क्लैरिटी ही नहीं है. अचानक से कहानी में ट्विस्ट आया और प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को टीम में शामिल कर लिया गया. अब वो बैकअप ओपनर हैं जो कि काफी हैरान करने वाला है.

घरेलु क्रिकेट में दिखा चुके हैं अपना दम

Priyank Panchal

गुजरात के युवा बल्लेबाज प्रियांक पंचाल (Priyank Panchal)  को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया हैं. घरेलु क्रिकेट में इन्होने काफी शानदार प्रदर्शन किया हैं. उन्होंने अपने घरेलु करियर में कुल 100 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया है और 45.52 की औसत से 7011 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 24 शतक अपने नाम किए. तो वही साउथ अफ्रीका टूर पर भारत ए के लिए उन्होंने तीन पारियों में 96 के उच्च स्कोर के साथ 40 की औसत से 120 रन बनाए